नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi हमेशा से अपने बजट स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है। ऐसे में अगर कहा जाए कि Xiaomi 2.5 लाख रुपये का स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है तो आपको हैरानी जरूर होगी। हाल ही में Xiaomi ने अपने 2.5 लाख रुपये वाले स्मार्टफोन Mi Mix Alpha को शोकेस किया है। ये स्मार्टफोन कंपनी के ग्राउंड ब्रेकिंग डिवाइस में से एक हो सकता है। कंपनी का ये कॉन्सेप्ट फोन लिमिटेड एडिशन के तौर पर बाजार में उतारा जाएगा। Xiaomi अगर भविष्य में कभी इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करता भी है तो इसकी कीमत करीब 2.5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

Mi Mix Alpha में फोल्डेबल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है, जिसे रैप किया जा सकता है। इसमें फ्लेक्सिबल रैपिंग डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। इस डिस्प्ले की टेक्निकैलिटी पर जाएं तो इसमें सिरैमिक स्ट्रीप का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही साथ इसके बैक में 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी का पहला फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन कहा जा सकता है।

इस स्मार्टफोन के फोल्डेबल डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 180.8 फीसद तक दिया गया है। इसके डिस्प्ले की साइज की बात करें तो ये 7.92 इंच का दिया गया है। इसका फोल्डेबल डिस्प्ले बैक में मौजूद वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल तक मुड़ सकता है। इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा सेंसर के अलावा इसमें 20 मेगापिक्सल का एक और कैमरा दिया गया है। फोन में 12GB RAM और 512GB स्टोरेज दिया जा सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ फ्लैगशिप चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

इस फोन में पावर बटन के अलावा कोई भी फिजिकल बटन नहीं दी गई है। फोन के डिस्प्ले से ही साउंड प्रोड्यूस होने वाली टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 40W का फास्ट चार्जिंग फीचर भी दिया गया है। हालांकि, फोन में वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल नहीं किया गया है, जो कि हमें अन्य फोल्डेबल डिवाइस जैसे कि Samsung Galaxy Fold में देखने को मिली है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस