Move to Jagran APP

Xiaomi Mi Mix Alpha: Apple iPhone से दोगुनी कीमत वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास?

हाल ही में Xiaomi ने अपने 2.5 लाख रुपये वाले स्मार्टफोन Mi Mix Alpha को शोकेस किया है। ये स्मार्टफोन कंपनी के ग्राउंड ब्रेकिंग डिवाइस में से एक हो सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 05:32 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 05:42 PM (IST)
Xiaomi Mi Mix Alpha: Apple iPhone से दोगुनी कीमत वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास?
Xiaomi Mi Mix Alpha: Apple iPhone से दोगुनी कीमत वाले इस स्मार्टफोन में क्या है खास?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi हमेशा से अपने बजट स्मार्टफोन्स के लिए जाना जाता है। ऐसे में अगर कहा जाए कि Xiaomi 2.5 लाख रुपये का स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है तो आपको हैरानी जरूर होगी। हाल ही में Xiaomi ने अपने 2.5 लाख रुपये वाले स्मार्टफोन Mi Mix Alpha को शोकेस किया है। ये स्मार्टफोन कंपनी के ग्राउंड ब्रेकिंग डिवाइस में से एक हो सकता है। कंपनी का ये कॉन्सेप्ट फोन लिमिटेड एडिशन के तौर पर बाजार में उतारा जाएगा। Xiaomi अगर भविष्य में कभी इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करता भी है तो इसकी कीमत करीब 2.5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

loksabha election banner

Mi Mix Alpha में फोल्डेबल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है, जिसे रैप किया जा सकता है। इसमें फ्लेक्सिबल रैपिंग डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। इस डिस्प्ले की टेक्निकैलिटी पर जाएं तो इसमें सिरैमिक स्ट्रीप का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही साथ इसके बैक में 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी का पहला फोल्डेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन कहा जा सकता है।

इस स्मार्टफोन के फोल्डेबल डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 180.8 फीसद तक दिया गया है। इसके डिस्प्ले की साइज की बात करें तो ये 7.92 इंच का दिया गया है। इसका फोल्डेबल डिस्प्ले बैक में मौजूद वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल तक मुड़ सकता है। इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा सेंसर के अलावा इसमें 20 मेगापिक्सल का एक और कैमरा दिया गया है। फोन में 12GB RAM और 512GB स्टोरेज दिया जा सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ फ्लैगशिप चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

इस फोन में पावर बटन के अलावा कोई भी फिजिकल बटन नहीं दी गई है। फोन के डिस्प्ले से ही साउंड प्रोड्यूस होने वाली टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 40W का फास्ट चार्जिंग फीचर भी दिया गया है। हालांकि, फोन में वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल नहीं किया गया है, जो कि हमें अन्य फोल्डेबल डिवाइस जैसे कि Samsung Galaxy Fold में देखने को मिली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.