मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Xiaomi और Realme के बीच प्रतिस्पर्धा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। Xiaomi और Realme दोनों ने ही हाल ही में भारत में Redmi Note 7 Pro और Realme 3 Pro लॉन्च किए हैं। अब दोनों ब्रांड्स अपने फ्लैगशिप लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको मजा यह जान के आएगा की दोनों कंपनियों के आने वाले फोन के नाम भी कहीं-न-कहीं मिलते-जुलते हैं। Redmi अपने नया फोन Redmi X लेकर आने वाला है। वहीं, Realme के CMO ने कन्फर्म किया है की कंपनी जल्द ही Realme X लेकर आने वाली है। अभी तक हमने दोनों फोन्स के बारे में सुना ही था, लेकिन अब Redmi X की लॉन्च डेट सामने आ गई है।

Redmi X मई 14 को लॉन्च होने वाला है। Weibo पर पोस्ट एक लीक के अनुसार, Redmi X पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा और इसके बाद फोन को अन्य मार्किट में लाया जाएगा। अब सवाल यह उठता है की क्या Realme X को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा? आपको बता दें, Realme X के भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई रिपोर्ट्स नहीं हैं। खबरों की माने तो Redmi X को भारतीय मार्किट में Poco F2 के नाम से लाया जा सकता है। ऐसी सम्भावना इसलिए है क्योंकि Xiaomi का दावा है की Redmi X सबसे सस्ता स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट फोन लॉन्च किया जाएगा और Poco यही स्ट्रेटेजी फॉलो करता है।

अगर आप Xiaomi का फोन लेने की सोच रहे हैं तो इसके हाल ही में लॉन्च हुए Redmi Note 7 Pro को यहां से खरीदा जा सकता है

पिछले साल, Poco F1 को स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ सबसे सस्ते फोन के रूप में लॉन्च किया गया था। तो यह माना जा सकता है या यह संभावना हो सकती है की Poco F2 भारत में स्नैपड्रैगन 855 के साथ भारत में सबसे सस्ते फोन के रूप में आ सकता है। हालांकि, अभी भी कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Xiaomi से टक्कर में अगर आपको Realme का विकल्प लगता है ज्यादा बेहतर और आप इनके X फोन्स का इंतजार नहीं करना चाहते या इसके पहले लॉन्च हुए फोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो Realme के फोन्स खरीदें यहां से 

Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने Redmi X फ्लैगशिप फोन की कई डिटेल्स कन्फर्म की है। Redmi X सबसे सस्ता स्नैपड्रैगन 855 फोन के साथ पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ भी आ सकता है। इसी के साथ फोन के रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप भी दिया जा सकता है।

पॉप-अप सेल्फी कैमरा होने से फोन पर किसी भी Notch ना होने की संभावना है। Redmi X के हाल ही में आए एक पोस्टर के अनुसार, फोन के रियर पर कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं देखा गया है। इससे यह माना जा सकता है की फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। Redmi X वायरलेस चार्जिंग के साथ आ सकता है। हालांकि, यह सभी फीचर्स सिर्फ लीक हैं और Redmi X के सही फीचर्स इसके लॉन्च पर ही पता चलेंगे।

यह भी पढ़ें:

Oppo A5s First Impressions रिव्यू: बड़ी बैटरी और बजट में क्या यह स्मार्टफोन है आपके लिए Best Buy

Amazon Echo Show Review: अब Alexa के पास चेहरा भी है

Flipkart Flipstart Days sale: लैपटॉप, LED स्मार्ट टीवी पर मिल रहा है बंपर ऑफर  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप