नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत में चीनी स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 7 की लॉन्चिंग मार्च तक टाल दी गई है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई है। इससे पहले कहा जा रहा था कि यह फोन फरवरी महीने में भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा। हालांकि, अभी इसकी लॉन्च तारीख की कोई जानकारी नहीं मिली है। इस फोन को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था। वहां इसकी शुरुआती कीमत 999 चीनी युआन यानी करीब 10,400 रुपये है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह फोन भारत में 15,000 रुपये के सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi Redmi Note 7 के फीचर्स:

यह ड्यूल-सिम स्मार्टफोन है। यह MIUI 9 पर आधारित एंड्रॉइड ऑरियो पर काम करता है। इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस LTPS डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसमें ब्राइटनेस 450 nits, 84 फीसद NTSC कवर गामुट, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और 2.5D कर्व्ड ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन 2.2 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। इसमें 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी की रैम दी गई है। साथ ही 32 और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

पहली सेल में हुई इतनी बिक्री:

कंपनी ने दावा किया था कि चीन में पहली सेल के दौरान महज 8 मिनट और 36 सेकेंड्स में Redmi Note 7 के 1 लाख यूनिट्स बेचे जा चुके हैं। ऐसे में अगले 15 दिन में 10 लाख यूनिट्स की बिक्री कंपनी के ज्यादा बड़ी बात नहीं दिख रही है। खबरों के मुताबिक, Redmi Note 7 के 50 हजार यूनिट्स Mi.com से और बाकी के 50 हजार यूनिट्स JD.com और TMall जैसी वेबसाइट्स से बिके हैं। फिलहाल तो इसे फ्लैश सेल के तहत बेचा जा रहा है।

Redmi Note 7 को कंपनी ने किया प्रमोट:

कंपनी पहले से ही भारत में Redmi Note 7 को लेकर काफी उत्साहित है। Xiaomi के भारत प्रमुख मनु कुमार जैन ने इस फोन को प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऐसी संभावना लगाई जा रही है कि Redmi Note भारतीय स्मार्टफोन बाजार में भी अपनी सफलता को दोहरा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Vodafone, Airtel, Jio के इन बेस्ट 4G प्लान्स में मिलता है अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

Samsung Galaxy S10+ का बैनर आया सामने, ड्यूल रियर कैमरा समेत ये जानकारी हुई लीक

यह कंपनी लॉन्च करेगी दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप