नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने इस साल सितंबर में भारतीय बाजार में अपना बजट रेंज स्मार्टफोन Redmi 8A लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 6,499 रुपये है और लॉन्च के दौरान फोन को फ्लैश सेल के जरिए उपलब्ध कराया गया था। इसके बाद कंपनी ने पिछले दिनों ही फोन को ऑफलाइन मार्केट में उपलब्ध कराने की घोषणा की थी। वहीं अब यह फोन ओपन सेल के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसकी जानकारी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने ​ट्वीटर अकांउट पर की है। 

कंपनी के ट्वीटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी का दमदार स्मार्टफोन अब ओपन के लए उपलब्ध होगा। यूजर्स इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, Flipkart और Mi Home Stores के जरिए खरीद सकते हैं। फोन की कीमत पर नजर डालें तो 2GB+32GB मॉडल की कीमत 6,499 रुपये है, जबकि 3GB+32GB मॉडल की कीमत 6,999 रुपये है।

Redmi 8A के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Redmi 8A में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। Android 9 Pie के साथ MIUI 10 पर आधारित इस फोन को Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। फोन की दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है। 

फोटोग्राफी के लिए Redmi 8A स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश और f/1.8 अर्पचर के साथ 13 मेगापिक्सल का Sony IMX363 रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही रियर कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर मौजूद है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर इस फोन में 4G VoLTE सपोर्ट के साथ वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और हेडफोन जैक उपलब्ध हैं।  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस