नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi India के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने पिछले दिनों अपने ट्वीटर हैंडल से Mi Band 4 को टीज किया था। जिससे यह स्पष्ट हो गया था कि कंपनी Mi Band 4 को चीन के बाद अब भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं अब Mi Band 4 ई-कॉमर्स साइट Amazon India लिस्ट हो गई है जहां दी गई जानकारी के अनुसार यह फिटनेस बैंड 17 सितम्बर को दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च होगी। 

Amazon India पर Mi Band 4 के लॉन्च की जानकारी के साथ ही Notify Me का भी ऑप्शन भी दिया गया है। इससे यह तो स्पष्ट हो गया है कि यह डिवाइस भारत में एक्सक्लूसिव Amazon India पर उपलब्ध होगी। जहां दी गई जानकारी के अनुसार Xiaomi Mi Band 4 भारत में चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। 

ये भी पढ़ें: Xiaomi Mi 9 Lite: 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ 16 सितंबर को होगा लॉन्च

कंपनी ने इससे पहले इस फिटनेस बैंड को चीन में लॉन्च किया था और उम्मीद की जा रही है कि भारत में लॉन्च होने वाली Mi Band 4 में भी वहीं फीचर्स होंगे जो कि चीन में उपलब्ध Mi Band 4 में दिए गए हैं। इस फिटनेस बैंड के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 0.95 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 120x240 पिक्सल है। फिटनेस बैंड की स्क्रीन 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है। 

अन्य फीचर्स की बात करें Mi Band 4 में वॉयस कमांड की सुविधा दी गई है जिसके माध्यम से यूजर्स वॉयस कमांड का इस्तेमाल करके फिटनेस बैंड का उपयोग कर सकते हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें एक्टिविटी ट्रैकर जैसा फीचर दिया गया है जो कि यूजर्स की एक्टिविटीज पर नजर बनाए रखता है। चीन में Mi Band 4 की कीमत RMB 169 यानि लगभग Rs 1,700 है। वहीं अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में इस फिटनेस बैंड की कीमत लगभग Rs 2,000 के आस—पास हो सकती है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप