नई दिल्ली(टेक डेस्क)। शाओमी मी 6X या मी A2 के अप्रैल 25 को लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही थी। अब यह खबर कन्फर्म हो गई है। अभी तक इस फोन को लेकर कई अफवाहे थीं लेकिन अब इसपर पहली आधिकारिक जानकारी बाहर आ गई है। शाओमी ने मी 6X का ब्लू कलर वैरिएंट की झलक दिखाई है। इसमें हैंडसेट का बैक पैनल दिख रहा है। इसके आधिकारिक टीजर ने यह भी कन्फर्म किया है की स्मार्टफोन में 20MP का ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा सैमसंग नोट 9 को लेकर भी खबरें आना शुरू हो गई हैं। जानते हैं दोनों फोन्स से सम्बंधित अब तक क्या कहती हैं रिपोर्ट्स:

क्या होंगी फोन की स्पेसिफिकेशन्स: शाओमी ने चीन में एक इवेंट के दौरान नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की बात कही है। अब कंपनी ने एक पोस्टर दिखाया है। इसमें ब्लू कलर के मी 6X की रियर व्यू इमेज दिखाई गई है। शाओमी ने यह टीजर चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साईट Weibo पर पोस्ट की है। इसमें फोन की कुछ स्पेसिफिकेशन्स को भी रिवील किया गया है। मी 6X एप्पल आईफोन 10 की तरह वर्टीकल अलाइन ड्यूल कैमरा एंड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। मी 5X या मी A1 की तरह ऐन्टेना लाइन्स मी 6X के टॉप और बॉटम एजेज पर दी गई है।

टीजर के अनुसार, मी 6X 20MP के रियर कैमरा सेंसर के साथ आएगा। 20MP कैमरा के अलावा इसके रियर सेटअप में 12MP का सोनी IMX486 सेंसर भी दिया जा सकता है। इसके फ्रंट में 20MP का सोनी IMX376 सेंसर भी दिया जा सकता है।

अन्य लीक स्पेसिफिकेशन्स: हाल ही में हुई लक्स और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फोन में स्नैपड्रगन 660 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसमें 5.99 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले हो सकता है। मी 6X तीन वैरिएंट्स- 4GB रैम/ 32GB स्टोरेज, 6GB रैम/ 64GB स्टोरेज और 6GB रैम/ 128GB स्टोरेज में आ सकता है। फोन में 2910 mAh की बैटरी दी जा सकती है।

सैमसंग नोट 9 कब होगा लॉन्च: उम्मीद की जा रही थी कि सैमसंग अपने गैलेक्सी नोट 9 को इस साल 15 सितंबर को लॉन्च करेगा। लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी नोट 9 जुलाई महीने में लॉन्च हो सकता है।

संभावित फीचर्स

डिस्प्ले: फोन में 6.38 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा, जिसका रेजोल्यूशन 2960x1440 पिक्सल होगा। फोन का अस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 होगा।

रैम और स्टोरेज: फोन में 6 जीबी की रैम दी जा सकती है। फोन 64/128 जीबी स्टोरेज के दो वैरियंट में आएगा, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा, जिससे 960 फ्रेम पर सेकेंड से स्लो मोशन रिकार्डिंग की जा सकेगी।

प्रोसेसर: डिवाइस स्नैपड्रैगन 845 या Exynos 9810 प्रोसेसर पर रन करेगा।

ऑपरेटिंग सिस्टम: फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

बैटरी: फोन में 3,850 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

अच्छी फोटोग्राफी के लिए लीजिए इन एप्स की मदद, मिलेगी DSLR वाली क्वालिटी

2018 में लॉन्च हुए ये लैपटॉप आ सकते हैं आपको पसंद, जानें फीचर्स

अपनी पसंद की भाषा में व्हॉट्सएप को करें इस्तेमाल, अपनाएं ये 5

जल्द आ रहा है जियो सिम वाला लैपटॉप: 5 बड़ी बातें जो आपको जाननी चाहिए 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप