Move to Jagran APP

Xiaomi ने लॉन्च की बेहद ही खास सर्विस, घर बैठे रिटेल स्टोर से खरीद सकेंगे स्मार्टफोन

Xiaomi ने Mi Commerce सर्विस लॉन्च की है इसमें यूजर्स Whatsapp पर मैसेज करके अपने नजदीकी रिटेल स्टोर से स्मार्टफोन खरीद सकेंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 07:35 AM (IST)
Xiaomi ने लॉन्च की बेहद ही खास सर्विस, घर बैठे रिटेल स्टोर से खरीद सकेंगे स्मार्टफोन
Xiaomi ने लॉन्च की बेहद ही खास सर्विस, घर बैठे रिटेल स्टोर से खरीद सकेंगे स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण स्मार्टफोन इंडस्ट्री पर काफी बुरा असर पड़ा है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल में भारत में एक भी फोन की सेल नहीं हुई है। ऐसे में अब सरकार ने टेक कंपनियों को थोड़ी राहत देते हुए स्मार्टफोन व अन्य गैजेट्स की सेल को ओपन कर दिया है। वहीं अब Xiaomi ने भारत में अपनी सेल बढ़ाने के लिए लगभग पूरी तैयारी कर ली है और इसके लिए कंपनी ने नई ई-कॉमर्स सर्विस Mi Commerce लॉन्च की है। इस सर्विस के जरिए कस्टमर्स अपने नजदीकी स्टोर से कंपनी के प्रोडक्ट्स खरीद घर बैठे खरीद सकेंगे। 

loksabha election banner

Mi Commerce सर्विस के बारे में Xiaomi ने अपने ​आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी शेयर की है। कंपनी ने इसके लिए एक Whatsapp नंबर भी जारी किया है। कस्टमर्स कंपनी के Whatsapp बिजनेस नंबर पर 8861826286 पर मैसेज करके कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही अपने मनपसंद डिवाइस को खरीद भी सकते हैं। Whatsapp नंबर के https://local.mi.com/ पर जाकर भी प्रोडक्ट्स की जानकारी ले सकते हैं। 

खास बात है कि Mi Commerce सर्विस के जरिए किसी प्रोडक्ट की खरीददारी करने के बाद उसकी होम डिलीवरी की जाएगी और कंपनी का दावा है कि इसमें खासतौर पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। साथ ही डिलीवरी के दौरान डिलीवर ब्यॉज की साफ-सफाई का खासा ध्यान रखा जाएगा। स्पष्ट कर दें कि Xiaomi Mi Commerce सर्विस केवल ग्रीन और ओरेंज जोन में ही डिलीवरी प्रदान करेगी। 

अगर आप इस सर्विस का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए Xiaomi द्वारा पेश किए गए Whatsapp नंबर पर मैसेज करना होगा। जहां आपको अपने नजदीकी रिटेल स्टोर्स की  जानकारी मिलेगी और अपना पसंदीदा डिवाइस ऑर्डर कर सकेंगे। प्रोडक्ट के ऑर्डर होने से लेकर डिलीवरी तक सारी जानकारी आपको मैसेज के जरिए दी जाएगी। कस्टमर्स प्रोडक्ट की डिलीवरी के दौरान पेमेंट कर सकते हैं। वैसे बता दें कि इससे पहले Vivo ने भी इस तरह की सर्विस पेश की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.