नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बाजार में बजट और मिड-रेंज सेगमेंट में कॉम्पटीशन बढ़ता जा रहा है। इस प्रतियोगिता में चीनी कंपनी Xiaomi एक मजबूत प्लेयर बनकर उभर रहा है। कंपनी ने भारतीय मार्केट में अपनी पैठ को मजबूत करने के लिए Redmi Note 7 सीरीज लॉन्च की है। Xiaomi को अपने कॉम्पेटीटर्स को लगातार ट्रोल करने के लिए जाना जाता है। कंपनी अपने सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म्स पर यह बताती रहती है कि क्यों उसकी Redmi सीरीज बाकी के स्मार्टफोन्स से बेहतर है। वहीं, अब कंपनी के मार्केटिंग हेड अनुज शर्मा ने Redmi Note 7 Pro को iPhone XS, XS Max और OnePlus 6T से भी बेहतर बता दिया है।

Xiaomi ने किया ट्वीट:

कंपनी ने पहले कहा था कि इस फोन का कैमरा Samsung Galaxy M20 और Realme 2 Pro से बेहतर है। यह काफी हद का स्वीकार्य भी है क्योंकि ये तीनों फोन्स लगभग एक ही कीमत में आते हैं। लेकिन अब कंपनी ने Redmi Note 7 Pro को iPhone XS, XS Max और OnePlus 6T से भी बेहतर बता दिया है। यह कहना भी गलत नहीं है कि जिस यूजर के पास iPhone XS Max या OnePlus 6T खरीदने का बजट होगा वो Redmi पर नहीं जाना चाहेगा। हालांकि, यह चुनाव पूरी तरह से यूजर पर ही निर्भर करता है।

कंपनियों की वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट ऑफर करने की स्ट्रेटजी उन यूजर्स के लिए बेहतर विकल्प होती है जो बजट स्मार्टफोन्स खरीदना चाहते हैं। लेकिन अगर कोई यूजर स्मार्टफोन पर जयादा पैसे खर्च कर सकता है तो ऐसे में उसके लिए यह स्ट्रैटजी फेल भी हो सकती है।

Redmi Note 7 Pro कैमरा डिटेल्स:

Redmi Note 7 Pro में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। फोन में Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का AI फ्रंट कैमरा मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi का गेमिंग स्मार्टफोन Black Shark भारत में जल्द होगा लॉन्च

Samsung Galaxy A50 Review: 22000 रुपये से कम कीमत में जानें कैसा है यह फोन

Tata Sky Broadband अब 17 शहरों में होगा उपलब्ध, जानें प्लान डिटेल्स

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप