नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vodafone Idea (Vi) और Reliance Jio देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां हैं। इन दोनों कंपनियों के पास 249 रुपये वाला प्रीपेड प्लान मौजूद है, जिनमें अलग-अलग बेनेफिट्स दिए जा रहे हैं। यदि आप किसी ऐसे प्रीपेड प्लान की तलाश में हैं जो आपको 28 दिनों में सबसे अच्छी सर्विस देने वाला हो तो आपके लिए जियो की तुलना में Vi का 249 रुपये वाला प्रीपेड पैक बेहतर विकल्प हो सकता है। आइए जानते हैं वीआई का रिचार्ज प्लान जियो के प्रीपेड प्लान से क्यों है बेहतर...

Vodafone Idea का 249 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन आइडिया के इस रिचार्ज प्लान की समय सीमा 28 दिन की है। इस पैक में प्रतिदिन 1.5GB डेटा और 100SMS के साथ असीमित कॉलिंग ऑफर की जाती है। इसके अलावा डेटा पैक में Binge All Night और Weekend Data Rollover की सुविधा मिलती है। Binge All Night की बात करें तो इस सेवा के तहत यूजर्स को रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक हाई-स्पीड डेटा मिलता है। जबकि वीकेंड डेटा रोलओवर के तहत यूजर्स को शनिवार और रविवार को रोजाना मिलने वाले डेटा के साथ बचा हुआ डेटा दिया जाता है। इतना ही नहीं लाइव टीवी और वीआई मूवी का एक्सेस भी ऑफर किया जाता है। यही तीन कारण हैं जो इस प्लान को रिलायंस जियो के डेटा पैक से बेहतर बनाते हैं।

जियो के 249 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। इसमें रोजाना 2GB डेटा, 100SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। इसके साथ ही प्लान में जियो न्यूज, सिनेमा, टीवी, सिक्योरिटी और क्लाउड का एक्सेस दिया जाता है। हालांकि, इसमें वोडाफोन आइडिया के वीकेंड डेटा रोलओवर और Binge All Night जैसी सेवाएं नहीं दी जाती हैं।

5G स्पीड में Vodofone Idea है आगे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने जियो और एयरटेल को पीछे छोड़ते हुए 5G ट्रॉयल के दौरान भारत में टॉप डेटा स्पीड हासिल की है। वाईआई की 3.7 gbps की स्पीड है। दूसरी तरफ वीआई से पहले एयरटेल 1 Gbps की टॉप स्पीड हासिल की थी। वहीं, जियो 5G ट्रायल के लिए अपनी खुद की तकनीक का उपयोग कर रही है।

Edited By: Ajay Verma