Move to Jagran APP

WhatsApp Desktop App: आ गया WhatsApp का नया ऐप, बिना फोन डेस्कटॉप पर चलाएं WhatsApp, जानिए कैसे?

WhatsApp Desktop App यह एक यूनिवर्सिल विंडो प्लेटफॉर्म बेस्ड ऐप होगा। बता दें कि WhatsApp पिछले लंबे वक्त से Windows के लिए एक डेस्कटॉप ऐप पर काम कर रहा है जिसे बीटा वर्जन में लॉन्च कर दिया है जो Microsoft Window ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 12:31 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 07:12 AM (IST)
WhatsApp Desktop App: आ गया WhatsApp का नया ऐप, बिना फोन डेस्कटॉप पर चलाएं WhatsApp, जानिए कैसे?
यह WhatsApp की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

सैन फ्रांसिस्को, आइएएनएस। WhatsApp Desktop App: Meta ओन्ड इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp की तरफ से MacOS और windows यूजर्स के लिए एक नया ऐप लाया जा रहा है। WhatsApp फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp एक नये ऐप के डेवलपमेंट पर काम कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक यह एक यूनिवर्सिल विंडो प्लेटफॉर्म बेस्ड ऐप होगा। बता दें कि WhatsApp पिछले लंबे वक्त से Windows के लिए एक डेस्कटॉप ऐप पर काम कर रहा है, जिसका बीटा वर्जन में लॉन्च कर दिया है, जो माइक्रोसॉफ्ट Window ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

loksabha election banner
  • बता दें कि अभी WhatsApp का बीटा वर्जन लॉन्च हुआ है। ऐसे में सभी यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। साथ ही इस्तेमाल करते हुए कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कंपनी जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन लॉन्च कर सकती है। 

क्या होगा फायदा

  • WhatsApp Desktop ऐप को बंद करने के बाद भी नोटिफिकेशन फीचर काम करता रहेगा। मतलब अब Whatsapp को डेस्कटॉप पर चलाने के लिए फोन की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स डेस्कटॉप पर ही whatsApp को लॉग-आउट और लॉग-इन कर पाएंगे।
  • यह एक बिल्कुल नया ऐप होगा, जिससे यूजर्स को WhatsApp Web ओपन करने के लिए Google Chrome, माइक्रोसॉफ्ट एज,जैसे ब्राउजर की जरूरत नहीं होगी।
  • नये ऐप को रन करने के लिए विंडो सिस्टम एक x64 आर्किटेक्चर-आधारित CPU और Windows 10 वर्जन 14316.0 या इससे हाई वर्जन का होना चाहिए।

कैसे करें WhatsApp Desktop App को डाउनलोड

  • सबसे पहले Microsoft Windows के Start ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फिर वहां Store ऑप्शन सर्च करें। इसके बाद Microsoft Windows Store App आ जाएगा।
  • जहां आपको WhatsApp Desktop सर्च करना होगा।
  • फिर डाउनलोड करने के लिए Get बटन पर क्लिक करना होगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.