Move to Jagran APP

iPhone से भेजे मैसेज को कर सकेंगे एडिट, WhatsApp नए फीचर पर कर रहा है काम

WhatsApp ने एपल iPhone यूजर्स के लिए एक नए फीचर की तैयारी शुरू कर दी है। हम एडिट फीचर की बात कर रहे हैं जिसे कंपनी iPhone के लिए टेस्ट कर रही है। बता दें मैसेजिंग ऐप ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पहले ही इसका टेस्टिंग शुरू कर दी थी।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Wed, 29 Mar 2023 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 08:27 AM (IST)
iPhone से भेजे मैसेज को कर सकेंगे एडिट, WhatsApp नए फीचर पर कर रहा है काम
New edit feature is coming in iPhone for WhatsApp , know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया भर में टॉप मैसेजिंग ऐप के तौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला वॉट्सऐप, आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए नए बदलाव और फीचर्स लाता रहता है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि वह अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बना सके।

loksabha election banner

इसी सिलसिले को जारी रखते हुए ऐप ने अपने iOS यूजर्स के लिए एक नए फीचर का परीक्षण शुरू किया है। जी हां, वॉटसऐप iOS यूजर्स के लिए एक नए एडिट मैसेज फीचर पर काम कर रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

WaBetaInfo की रिपोर्ट में पता चला है कि मेटा का मैसेजिंग ऐप अपने भविष्य के अपडेट में मैसेज को एडिट करने की क्षमता लाने पर काम कर रहा है। बता दें कि यह सबसे बहुप्रतीक्षित सुविधाओं में से एक है। एडिट मैसेज iPhone यूजर्स को भेजे गए मैसेज में बदलाव करने में मदद करेगा। वेबसाइट ने इस फीचर को iOS 23.6.0.74 अपडेट के लिए WhatsApp बीटा पर टेस्टफ्लाइट ऐप पर देखा था।

क्या होंगे बदलाव ?

इस सुविधा की मदद से यूजर्स एडिट करके सही मैसेज भेजने देजा। सीधे शब्दों में कहें तो ये ये फीचर आपको मैसेज में हुई गलतियों को ठीक करने में मदद करेगी। यह वॉटसऐप यूजर्स को यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि उनके मैसेज स्पष्ट और त्रुटियों से मुक्त हो।

होगी एक समय सीमा

डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की तरह एडिट मैसेज की भी एक समय सीमा होगी। WaBetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर्स के पास भेजे जाने के समय से मैसेज को एडिट करने के लिए केवल 15 मिनट का समय होगा। एडिट मैसेज को मैसेज बबल के भीतर एडिटेड सिंबल के साथ चिन्हित किया जाएगा। बता दें कि फिलहाल यह सुविधा विकास के अधीन है और इस समय बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है।

पेश किए कई फीचर्स

वॉटसऐप समय-समय पर कई फीचर पर काम करता रहता है। अभी कंपनी अपने कॉन्टेक्ट्स को वीडियो मैसेज साझा करने की क्षमता पर भी काम कर रही है। फीचर पर अभी काम चल रहा है। वॉइस मैसेज की तरह ही यह फीचर यूजर्स को सिर्फ कैमरा बटन दबाकर 60 सेकंड तक के वीडियो रिकॉर्ड करने और भेजने की सुविधा देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.