Move to Jagran APP

WhatsApp में जल्द आएंगे ये 10 धमाकेदार फीचर, मैसेज एडिटिंग से लेकर वीडियो ड्रॉइंग टूल, बदल जाएगी ऐप की काया

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। आज हम आपको ऐसे फीचर्स के बारे में बताएंगे जो आने वाले समय में इस प्लेटफॉर्म का हिस्सा हो सकते हैं। इन फीचर्स को भविष्य में प्लेटफॉर्म पर जोड़ा जा सकता है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 27 Apr 2023 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2023 08:00 PM (IST)
WhatsApp में जल्द आएंगे ये 10 धमाकेदार फीचर, मैसेज एडिटिंग से लेकर वीडियो ड्रॉइंग टूल, बदल जाएगी ऐप की काया
New features for WhatsApp may soon to added on platform, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया भर में लाखों लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। ये ऐप मैसेज के आलावा कई ऐसे फीचर देता है जो रोजमर्रा के जीवन में काम आते हैं। आए दिन हम सुनते हैं कि वॉट्सऐप ने आज इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है या इस फीचर पर काम कर रही है।

loksabha election banner

आज हम ऐसे 10 फीचर्स के बारे में जानेंगे, जिसको वॉट्सऐप द्वारा टेस्ट किया जा रहा है और आने वाले समय में ये फीचर यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। आइये इन फीचर्स के बारे में जानते हैं।

वीडियो मैसेज

वह सुविधा यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट के लिए 60 सेकेंड तक का एक छोटा वीडियो रिकॉर्ड करने और भेजने की क्षमता देती है।

Android पर सेटिंग में सर्च बार

ऐप सेटिंग सर्च की क्षमता यूजर के लिए ऐप की सेटिंग में किसी विशिष्ट विकल्प को खोजना आसान बनाती है। यह फीचर iOS पर पहले से ही उपलब्ध है।

IOS के लिए एक्सपायरिंग ग्रुप

ये एक एक्सपायरी डेट वाले वॉट्सऐप ग्रुप हैं, यूजर विभिन्न एक्सपायरी डेट्स में से चुन सकते हैं और यह निर्धारित तिथि या समयरेखा के बाद यूजर को ऑटोमेटिकली ग्रुप से हटा देगा और यूजर्स को ग्रुप को खाली करने के लिए संकेत देगा।

पर्सनल चैट को लॉक करें

फिलहाल यूजर्स सिक्योरिटी के लिए पूरे वॉट्सऐप ऐप को ही लॉक कर सकते हैं। यह सुविधा यूजर्स को व्यक्तिगत चैट को लॉक करने की सुविधा देगी जिसे वे दूसरो से बचाना चाहते हैं।

चैनल

यह आगामी सुविधा यूजर्स को एक ही समय में कई यूजर्स को संदेश को ब्रॉटकास्ट करने की अनुमति देगी।

एडिट सेड मैसेज

ये वॉट्सऐप फीचर यूजर्स को भेजे गए संदेशों को भेजने के 15 मिनट के भीतर एडिट करने की क्षमता देगा।

अज्ञात नंबरों के लिए म्यूट कॉल फीचर

यह सुविधा यूजर्स को कॉल लिस्ट और नोटिफिकेशन सेंटर में अभी भी दिखाते हुए अज्ञात नंबरों से कॉल को म्यूट करने की अनुमति देकर स्पैम कॉल से बचने में मदद कर सकती है।

एनिमेटेड इमोजी

टेलीग्राम की तरह ही वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को एनिमेटेड इमोजी भेजने की सुविधा देगा। किसी निश्चित इमोजी का एनिमेटेड वर्जन उपलब्ध होने पर एनिमेटेड इमोजी डिफॉल्ट रूप से भेजे जाएंगे ताकि यूजर्स के पास एनीमेशन को बंद करने पर कंट्रोल न हो।

ड्राइंग टूल के लिए टेक्स्ट एडिटर

आगामी टेक्स्ट एडिटर फीचर यूजर्स को कीबोर्ड के ऊपर दिखाई देने वाले फॉन्ट विकल्पों में से एक को टैप करके विभिन्न फॉन्ट के बीच आसानी से स्विच करने में सक्षम करेगा।

Android पर रीडिजाइन किया गया कीबोर्ड

आने वाले अपडेट के साथ, वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक नया डिजाइन किया गया कीबोर्ड देगा, जिसमें सलेक्शन बार को नीचे से ऊपर की ओर ट्रांसफर करना, इमोजी की विभिन्न कटैगरी तक एक्सेस और बहुत कुछ शामिल होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.