नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए कई सारे फीचर्स पेश किए हैं। इनमें डिअपियरिंग मैसेज से लेकर म्यूट वीडियो तक शामिल हैं। अब कंपनी ने चैट बबल (Chat Bubbles) के डिजाइन में बदलाव किया है। यह बदलाव IOS बीटा यूजर्स को देखने को मिलेगा। इससे पहले एंड्राइड बीटा यूजर्स के लिए चैट बबल का लेटेस्ट अपडेट जारी किया गया था।

WhatsApp के लेटेस्ट फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट वेबबीटा इंफो के मुताबिक, नए चैट बबल का लेटेस्ट अपडेट iOS यूजर्स को मिलने लगा है। नए चैट बबल के डिजाइन की बात करें तो इसका आकार बड़ा है और इसके बैकग्राउंड के कलर में बदलाव किया गया है, ताकि यूजर्स मैसेज को आसानी से पढ़ सकेंगे। इससे पहले एंड्राइड बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए इस अपडेट को जारी किया गया था।

WhatsApp ने अभी तक नए चैट बबल की स्टेबल लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि नए अपडेट को जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। फिलहाल, इस चैट बबल की टेस्टिंग चल रही है।

WhatsApp के मैसेज पर दे सकेंगे अपनी प्रतिक्रिया

व्हाट्सएप चैट बबल के लिए अलावा एक नई सुविधा पर काम क रहा है। इसके तहत यूजर्स चैट के भीतर ही किसी भी मैसेज पर इमोजी के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को कुछ समय के लिए मैसेज पर प्रेस करके रखना होगा। यह फीचर इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेजर की तरह काम करेगा।

WhatsApp का View Once फीचर

बता दें कि WhatsApp ने पिछले महीने यानी अगस्त में View Once फीचर पेश किया था। इस फीचर के आने के बाद फोटो और वीडियो यूजर के एक बार देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। ये सभी वीडियो और फोटो मीडिया फाइल में भी नहीं दिखेंगी। फिलहाल, यह फीचर IOS यूजर के लिए उपलब्ध है। कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा।

Edited By: Ajay Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट