नई दिल्ली(टेक डेस्क)। व्हाट्सएप पेमेंट्स में एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए नया फीचर जोड़ा गया है। अब यूजर्स कॉन्टेक्ट्स से पैसे के लिए रिक्वेस्ट भेज सकते हैं। पहले, इसमें सिर्फ पैसे भेजने का विकल्प मौजूद था। इसी के साथ यूजर्स व्हाट्सएप पेमेंट्स से ही पेमेंट कर पाते थे। अभी के लिए, रिक्वेस्ट मनी फीचर सीमित है। यह फीचर यूपीआई आईडी और QR कोड द्वारा की जा रही पेमेंट्स के लिए ही उपलब्ध है। यह तब काम नहीं करेगा जब यूजर्स कांटेक्ट को सीधे सेलेक्ट करेगा।

व्हाट्सएप के किस वर्जन में उपलब्ध यह फीचर? इस फीचर को डिलिटिड मीडिया को डाउनलोड करने के फीचर और नए vcard इंडेक्सिंग फीचर के साथ रोल आउट किया जा रहा है। नया रिक्वेस्ट मनी फीचर एंड्रॉयड व्हाट्सएप बीटा v2.18.113 पर उपलब्ध है। यह फीचर फिलहाल कुछ यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। बता दें, व्हास्टेप का पेमेंट फीचर भारत में फिलहाल टेस्टिंग मोड में है।

नए रिक्वेस्ट मनी फीचर का व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉयड v2.18.113 पर कैसे करें इस्तेमाल? व्हाट्सएप सेटिंग्स में जाकर पेमेंट्स सेक्शन में जाएं। पेमेंट्स के अंतर्गत आपको न्यू पेमेंट्स का विकल्प मिलेगा। उसके बाद यूपीआई आईडी और स्कैन QR कोड का विकल्प दिखेगा। इसके बाद आपके सामने पॉप-अप आएगा, जिसमे दो विकल्प दिए गए होंगे। पहले विकल्प में पे मनी और दूसरा रिक्वेस्ट मनी का विकल्प होगा। रिक्वेस्ट 24 घंटे तक वैलिड होती है। इसके बाद एक्सपायर हो जाती है। यह फीचर चुनिंदा यूजर्स को ही दिख रहा है।

यह भी पढ़ें:

अच्छी फोटोग्राफी के लिए लीजिए इन एप्स की मदद, मिलेगी DSLR वाली क्वालिटी

2018 में लॉन्च हुए ये लैपटॉप आ सकते हैं आपको पसंद, जानें फीचर्स

अपनी पसंद की भाषा में व्हॉट्सएप को करें इस्तेमाल, अपनाएं ये 5

जल्द आ रहा है जियो सिम वाला लैपटॉप: 5 बड़ी बातें जो आपको जाननी चाहिए 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस