Move to Jagran APP

राहत! WhatsApp यूजर्स 2 दिन बाद भी डिलीट कर पाएंगे मैसेज, जानिए कैसे?

WhatsApp delete for Everyone Feature वॉट्सऐप की तरफ से यूजर्स की सुविधा के लिए डिलीट फॉर एवरीवन फीचर की टाइम लिमिट में इजाफा किया जा रहा है। जिससे यूजर्स को अपने मैसेज को डिलीट करने के लिए ज्यादा वक्त मिल जाएगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 09:46 AM (IST)
राहत! WhatsApp यूजर्स 2 दिन बाद भी डिलीट कर पाएंगे मैसेज, जानिए कैसे?
Photo Credit - WhatsApp Jagran File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp delete for Everyone Feature: वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द एक बड़ी राहत देने जा रहा है, जिससे यूजर्स को अपनी गलती को सुधारने का ज्यादा मौका मिल जाएगा। मौजूदा वक्त में अगर आपने कोई मैसेज गलती से भेज दिया है, तो उस मैसेज को डिलीट किया जा सकता है। लेकिन इसकी एक शर्त है कि यूजर्स को मैसेज भेजने के लिमिटेड टाइम पीरियड में वाट्सऐप मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन मिलता है। वॉट्सऐप ने मैसेज डिलीट करने के लिए 16 सेकेंड, 8 मिनट और 1 घंटे का टाइम पीरियड तक किया गया है। इससे ज्यादा समय होने पर वॉट्सऐप मैसेज को डिलीट नहीं किया जा सकेगा। हालांकि वॉट्सऐप की तरफ से जल्द यूजर्स को राहत मिलने वाली है। क्योंकि वॉट्सऐप ओन्ड कंपनी मेटा (Meta) इस समय पीरियड को बढ़ाकर 2 दिन करने जा रही है। मतलब अगर आपने कोई मैसेज दो दिन पहले भेजा था, तो उसे भी डिलीट किया जा सकेगा।

loksabha election banner

दिखेंगे ये बदलाव 

WAbetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp की तरफ से नई टाइम लिमिट को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। यह अपडेट उन यूजर्स को सबसे पहले मिलेगा, जो वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा एंड्रॉइड वर्जन का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकेंड के टाइम पीरियड को बढ़ाकर 2 दिन और 12 घंटे करना चाहती है। गूगल के ब्लॉग के मुताबिक कंपनी ने इस फीचर को बीटा टेस्टर के लिए रोलआउट कर दिया है, जो जल्द बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

ग्रुप मैसेज को एडमिन कर पाएंगे डिलीट 

वॉटसऐप की तरफ से ग्रुप के एडमिन को किसी भी मैसेज को डिलीट करने की पावर दी जाएगी। मौजूदा वक्त में वॉट्सऐप ग्रुप के मैसेज को वही व्यक्ति डिलीट कर सकता है, जिसने वॉट्सऐप ग्रुप में मैसेज भेजा है। साथ ही वॉट्सऐप मैसेज को किसने डिलीट किया है, जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन से ग्रुप के बाकी मेंबर्स को दी जाएगी। हालांकि एडमिन ग्रुप मैसेज डिलीट फीचर फिलहाल डेवलपिंग फेज में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.