Move to Jagran APP

iPhone और Android में चला सकेंगे अब एक ही WhatsApp अकाउंट, ये ट्रिक ऐसे करेगी काम

WhatsApp Companion Mode for iPhone वॉट्सऐप ने अपने आईओएस यूजर्स के लिए Companion Mode की सुविधा रोलआउट करना शुरू कर दिया है। ऐप स्टोर से ऐप को अपडेट करने के बाद नया फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 31 May 2023 03:15 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 03:15 PM (IST)
iPhone और Android में चला सकेंगे अब एक ही WhatsApp अकाउंट, ये ट्रिक ऐसे करेगी काम
WhatsApp Companion Mode for iPhone Rolling Out, Pic Courtesy- Jagran file

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चैटिंग ऐप वॉट्सऐप में यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स जारी होते रहते हैं। नया अपडेट वॉट्सऐप के आईओएस यूजर्स के लिए मिल रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप के आईओएस यूजर हैं तो बता दें कि कंपनी ने यूजर्स के लिए कम्पैनियन मोड को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। दरअसल कंपनी के इस फीचर का एलान करीब एक महीने पहले हुआ था।

loksabha election banner

क्या है वॉट्सऐप का कम्पैनियन मोड फीचर?

दरअसल वॉट्सऐप के कम्पैनियन मोड फीचर की मदद ये यूजर एक वॉट्सऐप अकाउंट को चार डिवाइस से लिंक कर सकता है। स्मार्टफोन के अलावा यूजर तीन दूसरे डिवाइस पर भी अपने वॉट्सऐप अकाउंट को इस्तेमाल कर सकता है।

इस फीचर की मदद से यूजर के वॉट्सऐप पर आने वाले मैसेज प्राइमरी स्मार्टफोन के अलावा, दूसरे डिवाइस पर भी देखे जा सकेंगे। इस फीचर को शुरुआती फेज में एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया गया था। हालांकि, एंड्रॉइड यूजर्स के बाद यह फीचर अब आईओएस यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

कैसे कर सकते हैं नया फीचर इस्तेमाल?

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो आईओएस यूजर्स ऐप स्टोर से iOS 23.10.76 अपडेट के साथ नए फीचर को इस्तेमाल कर सकेंगे।

नया फीचर इस्तेमाल करने के लिए यूजर को अपने पुराने वॉट्सऐप अकाउंट को लॉग-आउट कर आईफोन को लिंक्ड डिवाइस के लिए सेटअप करना होगा। नए फीचर के लिए यूजर को दूसरे डिवाइस में वॉट्सऐप इंस्टॉल करने और फोन नंबर के साथ अकाउंट रजिस्टर्ड करने की जरूरत होगी। 

वॉट्सऐप वाले आईफोन से ऐसे करें एंड्रॉइड फोन लिंक

  • इसके लिए सबसे पहले आईफोन पर नए अपडेट के साथ वॉट्सऐप को ओपन करना होगा।
  • वॉट्सऐप पर लिंक को डिवाइस करने के ऑप्शन पर टैप करने के बाद क्यूआर कोड के लिए इंतजार करना होगा।
  • क्यूआर कोड को दूसरे एंड्रॉइड डिवाइस से स्कैन करना होगा।
  • क्यूआर कोड स्कैन होने के साथ ही दोनों डिवाइस पर वॉट्सऐप इस्तेमाल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.