नई दिल्ली, टेक डेस्क। फोटो एडिटिंग ऐप Photo Lab भारत में काफी ट्रेंड कर रहा है यह ऐप Google Play Store पर काफी वक्त से मौजूद है। लेकिन इस वक्त भारत में तेजी से फेमस हो रहा है। आम लोगों के साथ बॉलीवुड एक्टर इस ऐप का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं। Photo Lab ऐप एंड्राइड के साथ ही iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसे कोई भी मुफ्त में डाउनलोड कर सकता है। ऐप में करीब 850 से ज्यादा फिल्टर और इफेक्ट हैं। एंड्राइड प्ले स्टोर के मुताबिक Photo Lab ऐप को 100 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। Photo Lab ऐप को एक बार डाउनलोड करके के बाद आपको फीड में कई सारे फिल्टर दिखेंगे, जिनका यूजर इस्तेमाल कर सकेंगे। यह फीड ट्रेडिंग, रिसेंट और टॉप तीन कैटेगरी में हैं।

कैसे बनाए AI कार्टून पोर्ट्रेट

सबसे पहले Photo Lab ऐप को खोलें

इसके बाद AI कार्टून टैब पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद ऐप यूजर्स की गैलरी का एक्सेस मांगेगा।

इसके बाद आप जिस फोटो का AI पोर्ट्रेट बनाना चाहते हैं, उसके फिल्टर को

अप्लाई करना होगा।

ज्यादा इफेक्ट के लिए नीचे दिए गए Click on + साइन पर क्लिक करना होगा। 

ऐप का इस्तेमाल कितना है सुरक्षित

इस ऐप को चलाने वाली दो कंपनियां VicMan और Linerock इन्वेस्टमेंट हैं। इन्हें Pho.to वेबसाइट के नाम से जाना जाता है। कंपनी के दावे के मुताबिक उन्हें इस क्षेत्र में करीब 10 साल का अनुभव है। साथ ही इसके दुनियाभर में 160 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। इस वेबसाइट पर दर्ज कई सारे नंबर रूस के हैं। लेकिन इस वेबसाइट की प्रमाणिकता को वेरिफाई नहीं किया जा सका है। लेकिन इतना जरूर साफ है कि ऐप यूजर्स से फोटो एक्सेस करने की इजाजत मांगता है, फिर उसे कंपनी के सर्वर पर प्रासेस्ड करता है। ऐसे में थर्ड पार्टी के फोटो के एक्सेस करने को लेकर कई तरह के सवाल हैं, जिनके जवाब मिलने बाकी हैं।

(Written By- Saurabh Verma)

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस