Move to Jagran APP

Vodafone का नया मिनिमम रिचार्ज प्लान, Rs 20 में करें पूरे महीने बात

Vodafone ने अपने Rs 20 के प्लान में बदलाव किया है। अब इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ फुल टॉकटाइम की भी सुविधा मिलेगी...

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 07:48 AM (IST)
Vodafone का नया मिनिमम रिचार्ज प्लान, Rs 20 में करें पूरे महीने बात
Vodafone का नया मिनिमम रिचार्ज प्लान, Rs 20 में करें पूरे महीने बात

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस Jio के आने के बाद टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ती जा रही है और इस बीच कई टेलिकॉम कंपनियां सस्ते प्लान लॉन्च करने के साथ ही अपने पुराने प्लान्स में भी बदलाव कर रही हैं। वहीं अब टेलिकॉम कंपनी Vodafone ने टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए अपने यूजर्स के लिए मिनिमम रिचार्ज में बदलाव किया है। इस बार कंपनी ने रिचार्ज में केवल टॉकटाइम की सुविधा नहीं दी, बल्कि वैलिडिटी को भी बढ़ा दिया है। Vodafone अब अपने उपभोक्ताओं को Rs 20 के प्रीपेड टॉकटाइम प्लान पर फुल टॉक-टाइम के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी भी ऑफर कर रहा है। 

prime article banner

Vodafone द्वारा पेश किए गए Rs 20 के प्रीपेड टॉकटाइम प्लान में किए गए बदलाव के बाद टॉकटाइम खत्म होने के बाद भी 28 दिनों तक यूजर्स की इन​कमिंग सर्विस चालू रहेंगी। हालांकि यह प्लान कुछ चुनिंदा सर्किल में उपलब्ध होगा। बता दें कि पिछले साल Vodafone-Idea समेत Bharti Airtel ने अपने Rs 20, 50 और 100 के प्लान को बंद कर दिया था। हालांकि बाद में Vodafone ने अपने यूजर्स को सुविधा को ध्यान में रखते हुए Rs 50 और 100 के प्लान फिर से शुरू कर दिए थे। 

Vodafone के अन्य एक्टिवेट रिचार्ज प्लान्स की बात करें तो उनमें 35, Rs 65, Rs 95, Rs 145 और Rs 245 शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी के पास ऑलराउंडर पैक्स भी हैं जिनमें यूजर्स को डाटा और टॉकटाइम के साथ वैलिडि​टी एक्सटेन्शन की भी सुविधा मुहैया कराई जा रही है। 

बता दें कि हाल ही में Airtel Broadband ने भी अपने प्लान्स में बदलाव किया है जिसके बाद यूजर्स को पहले की तुलना में अधिक एडिशनल डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। जहां पहले Airtel के सभी Broadband plans के साथ 1000GB का बोनस डाटा मिलता था, वहीं अब कंपनी के कुछ प्लान्स में एडिशनल डाटा की भी सुविधा उपलब्ध होगी। फिलहाल Airtel Broadband में चार डाटा प्लान्स शामिल हैं। जिनमें हर महीने बेसिक के लिए Rs 799, एंटरटेनमेंट के लिए Rs 1,099, प्रीमियम के लिए Rs 1,599 और Airtel VIP plan के लिए Rs 1,999 भुगतान करना पड़ता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.