Move to Jagran APP

Airtel की चुनौती में Vodafone-Idea ने लॉन्च किया नया Forever प्लान, मिलेगा 90GB डाटा

Vodafone-Idea ने iPhone निर्माता कंपनी Apple से हाथ मिलाते हुए इस प्लान को लॉन्च किया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 06:08 PM (IST)
Airtel की चुनौती में Vodafone-Idea ने लॉन्च किया नया Forever प्लान, मिलेगा 90GB डाटा
Airtel की चुनौती में Vodafone-Idea ने लॉन्च किया नया Forever प्लान, मिलेगा 90GB डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सब्सक्राइबर्स के मामले में देश की नंबर वन कंपनी Vodafone-Idea ने Airtel, Jio समेत अन्य टेलिकॉम कंपनियों को चुनौती देने के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान का लाभ iPhone यूजर्स को मिलेगा। Vodafone-Idea ने iPhone निर्माता कंपनी Apple से हाथ मिलाते हुए इस प्लान को लॉन्च किया है। इस प्लान की कीमत 649 रुपये रखी गई है और यह प्लान देश के सभी सर्किल में लागू है।

loksabha election banner

Vodafone RED iPhone Forever Plan और Idea Nirvana iPhone Forever Plan के नाम से इस प्लान को लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं इस प्लान की खास बातें

iPhone यूजर्स के लिए खास ऑफर

इस प्लान के तहत iPhone यूजर्स अपने डिवाइस को Apple के ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर पर केवल 2,000 रुपये का भुगतान करके रिपेयर या रिप्लेस कर सकते हैं। यूजर्स से यह चार्ज हैंडलिंग फी के तौर पर लिया जाएगा। साथ ही यूजर्स को इसके अलावा GST अलग से भुगतान करना होगा। कंपनी ने इसके लिए यूजर्स से डोर स्टेप डिलीवरी की फैसिलिटी भी दी है, लेकिन यह फैसिलिटी या सुविधा देश के 1,500 पिन कोड पर उपलब्ध है।

Forever Plan

इस प्लान को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स अपने Vodafone Idea के नजदीकी केंद्र पर जाकर या फिर अपने डिवाइस में iForever ऐप को डाउलनोड करके भी कर सकते हैं। इस प्लान का फायदा ऑथोराइज्ड सेंटर से या डीलर से iPhone खरीदने वाले यूजर्स को होगा। यूजर्स इस प्लान के एक्टिवेशन के 21 दिनों के बाद ही रिप्लेसमेंट या रिपेयर का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए फोन के टूटने या डैमेज होने के 72 घंटे के अंदर सर्विस सेंटर को जानकारी देनी होती है। फोन का एक्सचेंज वैल्यू फोन की उम्र पर निर्भर करता है।

Forever Plan के बेनिफिट्स

इस पोस्टपेड प्लान के बेनिफिट्स की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ हर महीने 90GB डाटा का लाभ 200GB तक डाटा रोलओवर के साथ मिलेगा। साथ ही इस प्लान में वोडाफोन प्ले, Amazon Prime और रेड हॉट डील्ल जैसे बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं। वोडाफोन के इस प्लान का मुकाबला Airtel के इनफिनिटी 649 रुपये वाले प्लान से होगा।

Airtel के इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ हर महीने 90GB डाटा का लाभ 200GB तक डाटा रोलओवर के साथ मिलेगा। साथ ही इस प्लान में Airtel टीवी, Amazon Prime और Netflix, डिवाइस प्रोटेक्शन जैसे बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं।

हाल ही में वोडाफोन-आइडिया ने 1,999 रुपये का लॉन्ग वैलिडिटी वाला प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान को फिलहाल केरल टेलिकॉम सर्किल के लिए पेश किया गया है। जल्द ही इस प्लान को अन्य टेलिकॉम सर्किल के लिए भी पेश किया जा सकता है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में बात करें तो इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा का लाभ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ मिलता है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 547.5GB डाटा दिया जाएगा। साथ ही 100 SMS प्रतिदिन दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi Note 7 28 फरवरी को भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल

MWC 2019 में OnePlus 5G स्मार्टफोन का दिखाया First Look, देखें कैसे दिखता है फोन

ZTE ने लॉन्च किया Axon 10 Pro 5G और Blade V10 स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.