Move to Jagran APP

Vodafone Idea यूजर्स को मिला खास तोहफा, कंपनी ने कस्टमर केयर के लिए जारी किया WhatsApp नंबर

Vodafone Idea ने यूजर्स के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सपोर्ट के साथ WhatsApp पर कस्टमर केयर सर्विस शुरू की है। यहां यूजर्स बिल या डाटा आदि से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 12:32 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 02:40 PM (IST)
Vodafone Idea यूजर्स को मिला खास तोहफा, कंपनी ने कस्टमर केयर के लिए जारी किया WhatsApp नंबर
Vodafone Idea यूजर्स को मिला खास तोहफा, कंपनी ने कस्टमर केयर के लिए जारी किया WhatsApp नंबर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लॉकडाउन के चलते अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक व टेलिकॉम कंपनियों की कस्टमर सर्विस फिलहाल बंद है। ऐसे में अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए Vodafone Idea ने बेहद ही खास सर्विस पेश की है। कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के सपोर्ट के साथ कस्टमर केयर चैटबॉट शुरू किया है। इस वर्चुअल कस्टमर असिस्टेंट की मदद से यूजर्स WhatsApp पर अपने बिल, डाटा, प्लान या रिचार्ज आदि से  जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे उठाएं इस सर्विस का लाभ?

loksabha election banner

 Vodafone Idea ने VIC सर्विस को देशभर के यूजर्स के लिए पेश किया है और यह एआई पावर्ड डिजिटल कस्टमर सर्विस है। जो कि कंपनी की वेबसाइट पर लाइव हो गई है। इसके अलावा My Vodafone और My Idea App पर भी इसे लाइव कर दिया गया है। Vodafone Idea यूजर्स को इसके लिए मैसेज भेजकर नोटिफिकेशन दिया गया है। साथ ही WhatsApp नंबर भी जारी किए गए हैं। 

फोटो साभार: JNM

ऐसे कर सकते हैं VIC से बात

अगर आप वर्चअल सपोर्ट की मदद से कस्टमर केयर से बात करना चाहते हैं तो Vodafone यूजर्स 9654297000 और Idea यूजर्स 7065297000 नंबर पर WhatsApp के  जरिए मैसेज भेज सकते हैं। इसके बाद वर्चुअल असिस्टेंट आपसे बात करना शुरू कर देगा। मैसेज के जरिए आपको यह भी जानकारी दी जाएगी कि आप इसमें बिल पेमेंट, डाटा बैलेंस, बकाया बिल आदि के बारे में पता कर सकते हैं। यह सर्विस यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिंयस प्रदान करेगी। 

कंपनी ने इस सर्विस को इसलिए पेश किया है ताकि यूजर्स को लॉकडाउन के दौरान किसी प्रकार की  समस्या का सामना ना करना पड़े। अपने प्लान या डाटा आदि से जुड़ी जानकारी के लिए उन्हें बार-बार कस्टमर नंबर पर भी कॉल करने की जरूरत नहीं होगी।  बल्कि VIC का इस्तेमाल कर सकते हैं। VIC को केवल WhatsApp पर ही नहीं बल्कि ऐप और वेबसाइट पर लाइव किया गया है। हालांकि हमने WhatsApp पर इसे उपयोग किया और हमें तुरंत जवाब भी मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.