नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo Z1X को लेकर अभी तक सामने आई जानका​रियों में इसके कई खास फीचर्स का खुलासा हो गया है। वहीं हाल ही में ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर इस फोन को टीज किया गया था और इस टीज प्रोमो में फोन के कुछ दमदार फीचर्स सामने आए। कंपनी भारतीय बाजार में इस फोन को 6 सितंबर को आयोजित होने वाले एक इवेंट के दौरान लॉन्च करेगी। साथ ही Flipkart के टीज से यह भी स्पष्ट हो गया है कि यह फोन एक्सक्लूसिव Flipkart पर उपलब्ध होगा। लीक खबरों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फोन पिछले दिनों भारत में लॉन्च हुए Vivo Z1 Pro का ही अपग्रेड वर्जन हो सकता है। वहीं अब फोन की बैटरी से जुड़ी जानकारी सामने आई है। 

कंपनी की आधिकारिक साइट पर Vivo Z1x लिस्ट किया गया है जिसमें इसकी बैटरी के बारे में जानकारी दी गई है। फोन में 22.5W फ्लैश सपोर्ट के साथ 4,500एमएएच की बैटरी उपलब्ध होगी। इसके अलावा यह फोन दो कलर वेरिएंट में लॉन्च होगा। जिसमें पर्पल ग्लोसी और ग्रेडिएंट फिनिश कलर शामिल हैं। कंपनी की आधिकारिक साइट पर लॉन्च डेट के साथ ही यह दोनों कलर ऑप्शन ​मौजूद हैं। जिनके नीचे Notify Me का बटन दिया गया है। 

फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.38 इंच का फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। फोन में Snapdragon 712 SoC प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। जो कि यूजर्स को फास्ट गेमिंग और मल्टीटास्किंग को बेहतर अनुभव देने मेें सक्षम है। इसमें 6GB रैम दी गई है, जिसमें 64GB और 128GB दो स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध होंगे। कंपनी की साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार फोन की बैटरी केवल 5 मिनट चार्ज करने पर 30 मिनट का टॉकटाइम दे सकती है। 

Vivo Z1x के फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी Sony IMX582 सेंसर दिया गया है। दूसरा, अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और तीसरा डेप्थ सेंसिंग कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की कीमत और उपलब्धता के लिए इसके लॉन्च का इंतजार करना होगा। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप