नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगले महीने Xiaomi, Vivo, Samsung, Realme जैसी तमाम कंपनियां भारत में अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी में है। यूजर्स को इन कंपनियों के मिड और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का बेसब्री से इंतजार है। Vivo अपना पंच होल या पिन होल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने को तैयार है वहीं, Xiaomi अपने 'किलर' फ्लैगशिप सीरीज को भी भारत में लॉन्च करने को तैयार है। इसके अलावा Realme अपने पहले पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को कड़ी चुनौती देने के लिए दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने भी कमर कस लिया है। Samsung अपने रोटेशनल कैमरे वाले स्मार्टफोन को भी इस महीने लॉन्च कर सकती है। आइए, जानते हैं जुलाई में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में

Vivo Z1 Pro

इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 हो सकता है। फोन का डिस्प्ले रिजोल्यूशन 1080X2340 दिया जा सकता है। कंपनी ने अपने किसी स्मार्टफोन में पहली बार पंच-होल या पिन-होल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है। इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का दिया गया है। प्राइमरी कैमरे का अपर्चर f/1.78 दिया गया है।

फोन में एक 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही एक 2 मेगापिक्सल का HDR कैमरा दिया गया है। ट्रिपल रियर कैमरे को वर्टिकली अलाउंड किया गया है। ट्रिपल रियर कैमरे के साथ नीचे में एलईडी फ्लैश फिट किया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को 5,000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 10nm चिपसेट प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है। यह फोन 3 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Realme X

इसमें 6.53-इंच फुल एचडी प्लस एज-टू-एज एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। Realme X इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। वहीं, इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। यह ColorOS पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 3765 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह VOOC फ्लैश चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। यह कैमरा AI, नाइट-मोड, स्लो-मोशन वीडियो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को जुलाई के आखिरी सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi K20 Pro

Redmi K20 Pro में 7th जनरेशन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन फ्रंट और बैक दोनों पैनल में दिया गया है। फोन में 6.39 इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले और 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। फोन में 7nm स्नैपड्रैगन 855 SoC ओक्टा-कोर मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है। फोन तीन रैम और स्टोरेज वैरिएंट में आता है। इसमें 6GB + 64GB, 6GB + 128GB,और 8GB + 256GB सम्मिलित हैं। सॉफ्टवेयर के मामले में फोन में MIUI 10 और Android 9 Pie मौजूद है। इस स्मार्टफोन को जुलाई के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

Samsung Galaxy A80

इसमें 6.7 इंच का फुल-एचडी+ सुपर AMOLED न्यू इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन फुल व्यू डिस्प्ले के साथ आता है। साथ ही यह ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर और 8 जीबी रैम के साथ आता है साथ ही इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में 3700 एमएएच की बैटरी, 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। फोन में ट्रिपल रियर रोटेटिंग कैमरा दिया गया है।

इसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल (f/2.0) का है जबकि, दो अन्य 8 मेगापिक्सल (f/2.2) और 3D डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। सेल्फी के लिए भी यही कैमरा काम करेगा, सेल्फी के लिए कैमरे पर टैप करते ही इसका मेन कैमरा रोटेट होकर फ्रंट की तरफ घुम जाता है। यह फोन भी जुलाई के दूसरे या तीसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप