नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy A80 को हाल ही में आयोजित Samsung Galaxy Event में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन को अगले महीने से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Samsung Galaxy A सीरीज का यह सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन है। इसकी वजह इसका यूनिक रोटेश्नल कैमरा है। इस साल की शुरुआत में Honor View 20 को पंचहोल या पिनहोल सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च किया। इसके बाद Vivo V15 Pro, Oppo F11 Pro और Vivo V15 को पॉप-अप मैकेनिज्म के साथ लॉन्च किया गया है। वैसे पॉप-अप सेल्फी कैमरे का मैकेनिज्म सबसे पहले पिछले साल लॉन्च हुए Vivo Nex में देखने को मिला था। इसके बाद Oppo Find X में भी एक स्लाइडर सेल्फी कैमरा दिया गया था। इन दोनों स्मार्टफोन को पिछले साल पॉप-अप मैकेनिज्म के साथ लॉन्च किया गया था जिसे बाद में इस साल लॉन्च हुए मिड रेंज के स्मार्टफोन में देखने को मिला है।
 
ज्यादातर OEM (ऑरिजिनल इक्वीपमेंट मैन्युफैक्चरर) कंपनियां स्मार्टफोन के डिस्प्ले को ज्यादा बड़ा बना रही है जिससे यूजर्स को ऑनलाइन वीडियो कंटेंट एक्सेस करने में फुल व्यू का आनंद मिल सके। 2017 में नॉच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन काफी लोकप्रिय हुए। इसके बाद वाटरड्रॉप या ड्यू ड्रॉप नॉच के साथ कई मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन पेश किए गए। डिस्प्ले से बेजल को कम किया जाने लगा और स्क्रीन को और ज्यादा बड़ा बनाने की कोशिश की जा रही है। ताकि यूजर्स को स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90 फीसद से ऊपर तक मिल सके।
 

Samsung Galaxy M10 इस साल लॉन्च हुए 10 हजार रुपये से कम कीमत में एक बेहतर स्मार्टफोन माना जाता है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें
 
Samsung Galaxy A80 में पॉप-अप सेल्फी कैमरा तो नहीं दिया गया है लेकिन इसमें एक रोटेश्नल कैमरा दिया गया है। हांलाकि, यह रोटेश्नल कैमरा स्लाइडर मैकेनिज्म पर काम करता है। इसका कैमरा फीचर अब तक लॉन्च हुए सभी फलैगशिप स्मार्टफोन से काफी अलग और यूनिक है। जब आप इसमें सेल्फी लेने के लिए क्लिक करते हैं तब स्लाइडर ओपन होता है और पीछे की तरफ घूमा हुआ कैमरा रोटेट होकर आगे की तरफ आ जाता है जिसकी वजह से आप बेहतर सेल्फी ले सकते हैं। यानी कि इसमें जो ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, वह आप सेल्फी के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए, जानते हैं Samsung Galaxy A80 के मुख्य फीचर्स के बारे में
 

image: Samsung
 
Samsung Galaxy A80 के मुख्य फीचर्स
 
Samsung Galaxy A80 में 6.7 इंच का FHD+ सुपर AMOLED इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1080X2400 है। कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रोटेश्नल स्लाइडिंग कैमरा दिया गया है। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है। सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। इसके अलावा एक और 3D डेप्थ सेंसर दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 25W का सुपरफास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। यह स्मार्टफोन Android 9.0 पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन तीन कलर ऑप्शन फेंटम ब्लैक, एंजल गोल्ड और घोस्ट व्हाइट में आता है। स्मार्टफोन की बॉडी 3D ग्लास की बनी है जो मेटल फ्रेम के साथ दिया हुआ है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप