नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy Event में आज Samsung Galaxy A सीरीज के दो स्मार्टफोन Samsung Galaxy A70 और Samsung Galaxy A80 लॉन्च किए गए। Samsung Galaxy A70 को इनफिनिटी U डिस्प्ले और वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसके बैक और रियर में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Samsung Galaxy A80 को 48 मेगापिक्सल के रोटेटिंग पॉप-अप कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को Samsung Galaxy A90 के नाम से लीक किया गया था। Samsung Galaxy A80 कंपनी के Samsung Galaxy A सीरीज का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन है। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

 
 

Samsung Galaxy A80 के फीचर्स

Samsung Galaxy A80 को इस सीरीज का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन बताया जा रहा है। इसके फीचर्सकी बात करें तो इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में कोई नॉच फीचर नहीं दिया गया है। फोन के चारों साइड बहुत ही पतले बेजल दिए गए हैं। फोन में इनफिनिटी डिस्प्ले और 3D ग्लास पैनल दिया गया है। फोन को तीन कलर ऑप्शन ब्लैक, एंजल गोल्ड और व्हाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।
 
फोन के फ्रंट पैनल में न तो पंच होल दिया गया है और न ही नॉच दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे को रोटेशन पॉप-अप मैकेनिज्म के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के बैक में भी 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है और एक ToF (टाइम ऑफ फ्लाइट ) कैमरा दिया गया है।
 

 

फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G ऑक्टाकोर चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन 8GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें भी 25 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित वन यूआई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को 29 मई से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी कीमत के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Samsung Galaxy A70 के फीचर्स

Samsung Galaxy A70 में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में Samsung Galaxy A50 की तरह ही इनफिनिटी U डिस्प्ले और ऑन डिस्प्ले फिंगरप्रिटं सेंसर दिया गया है। फोन दो रैम वेरिएंट्स 6GB और 8GB में लॉन्च किया गया है। फोन में 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित One UI पर काम करता है।
 
फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। बैक में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। फोन में एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन 4,500 एमएएच की बैटरी और 25 वाट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।
फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। फोन को चार कलर ऑप्शन ब्लैक, ब्लू, कोरल और व्हाइट में लॉन्च किया गया है। फोन की कीमत के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। फोन 26 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध होगा। भारत में इसे Rs 30,000 की प्राइस रेंज में पेश किया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप