Move to Jagran APP

Vivo लेकर आ रही है दो नए स्मार्टफोन Y20 और Y20i, गीकबैंच पर हुए लिस्ट

Vivo Y20 और Vivo Y20i को Snapdragon 460 चिपसेट पर पेश किया जाएगा और इन्हें बजट रेंज सेगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 06:01 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 06:01 PM (IST)
Vivo लेकर आ रही है दो नए स्मार्टफोन Y20 और Y20i, गीकबैंच पर हुए लिस्ट
Vivo लेकर आ रही है दो नए स्मार्टफोन Y20 और Y20i, गीकबैंच पर हुए लिस्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले दिनों खबर आई थी​ कि Vivo अपनी Y के तहत दो नए स्मार्टफोन Vivo Y20 और Vivo Y20i पर काम कर रही है और इन्हें जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन में लगभग एक समान स्पेसिफिकेशन्स दिए जा सकते हैं। इनमें यूजर्स को केवल रैम और चार्जिंग क्षमता में थोड़ा अंतर देखने को मिल सकता है। वहीं अब Vivo Y20 और Vivo Y20i को इंडोनेशिया की सर्टिफिकेशन साइट और Geekbench वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। हालांकि, कंपनी ने अभी Vivo Y20 सीरीज को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

loksabha election banner

Geekbench पर हुई लिस्टिंग का खुलासा टिप्स्टर मुकुल शर्मा में अपने ट्विटर के जरिए किया है। सामने आई जानकारी के अनुसार Vivo Y20 और Vivo Y20i स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ओएस के साथ Funtouch OS 10.5 पर पेश होंगे। इनमें 6.51 इंच का Halo फुलव्यू डिस्प्ले दिया जा सकता है। ये दोनों ही स्मार्टफोन Snapdragon 460 प्रोसेसर से लैस होंगे। Vivo Y20 को 4GB रैम के साथ बाजार में उतारा जा सकता है जबकि Vivo Y20i में 3GB रैम की सुविधा उपलब्ध होगी। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो Vivo Y20 और Vivo Y20i में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इनमें 13MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP का मैक्रो सेंसर और 2MP का पोट्रेट कैमरा उपलब्ध होगा। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। लीक्स के मुताबिक इन स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी उपलब्ध होगी। लेकिन Vivo Y20 में उपयोग होने वाली बैटरी 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। जबकि Vivo Y20i में साधारण चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। दोनों ही स्मार्टफोन प्राइवेसी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है।

Vivo Y30 भारत में हो चुका है लॉन्च

बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने ही भारतीय बाजार में Vivo Y30 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था जो कि Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध है। इसे सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 14,990 रुपये है। इसमें 4GB + 128GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio P35 प्रोसेसर से लैस है और इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.