नई दिल्ली, पीटीआई. Parag Agrawal salary: पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) हाल ही में ट्विटर (Twitter) के नए सीईओ बने हैं। ट्विटर के सीईओ बनने के बाद पराग अग्रवाल की सैलरी में इजाफा किया गया है। अग्रवाल को सालाना 1 मिलियन डॉलर ( करीब 7.49 करोड़ रुपये) सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा पराग अग्रवाल को तमाम तरह के भत्ते और बोनस भी दिए जाएंगे। भारत में पैदा हुए पराग अग्रवाल ट्विटर के सीईओ और संस्थापक जैक डोर्सी की जगह लेंगे। पराग अग्रवाल सीईओ बनने से पहले ट्विटर में ही चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) हुआ करते थे, जो कंपनी की टेक्निकल स्ट्रैटजी का कामकाज देखते थे।

अग्रवाल को मिलेंगे कंपनी के शेयर 

Twitter के एक्जीक्यूटिव पराग अग्रवाल को बोनस प्लान भी मिलेगा। कंपनी अग्रवाल को टारगेट बोनस के तौर पर सालाना सैलरी का 150 फीसदी मिलेगी। दिसंबर 2021 के ऑफिस बोर्ड की तरफ से जारी लेटर के अनुसार, अग्रवाल को करीब 94 करोड़ के कंपनी के शेयर आवंटित किए जाएंगे। कंपनी की तरफ से इसका खुलासा Twitter की रेग्युलेटरी फाइलिंग से हुआ है। अग्रवाल को कंपनी के शेयर 16 बार में दिए जाएंगे।

सुंदर पिचाई से कम होगी सैलरी

अगर Google और Alphabet के सीईओ सुंदर पिचाई से पराग अग्रवाल की सैलरी की तुलना करें, तो पराग अग्रवाल की सैलरी करीब 10 गुना कम होगी। बता दें कि सुंदर पिचाई की सैलरी करीब 10 मिलियन डॉलर (करीब 15 करोड़ रुपये) सालाना है।

  • माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की सैलरी भारतीय सीईओ में सबसे ज्यादा है। नडेला को सालाना  50 मिलियन डॉलर (करीब 374 करोड़ रुपये) सैलरी मिलती है। 
  • Adobe के सीईओ शांतनु नारायण की सैलरी 1 मिलियन डॉलर करीब 7.49 करोड़ रुपये सालाना है।
  • IBM के सीईओ अरविंद कृष्णा को सालाना 1.5 मिलियन डॉलर करीब 11.23 करोड़ रुपये सैलरी मिलेगी।
  • रेवती अद्वैती (Revathi Advaithi) को साल 2019 में Flex का सीईओ बनाया गया। इनकी सालाना सैलरी $2,599,267 (करीब 20 करोड़ रुपये) है।

Edited By: Saurabh Verma