Move to Jagran APP

Twitter API Pro: Start-Ups को मिला नया फीचर, लेकिन चुकानी होगी बड़ी कीमत, एक महीने में कर सकेंगे लाखों ट्वीट

Twitter ने बिजनेस यूजर्स के लिए एक नया इंटरफेस पेश किया है जो खास तौर पर स्टार्टअप के लिए काम करेगा। इसे Twitter API Pro नाम दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस नए अपडेट के साथ कंपनियां 3 लाख ट्वीट्स को शेयर कर सकती हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 26 May 2023 01:52 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 01:58 PM (IST)
Twitter launched Twitter API Pro service for startup at 4 lakh rupees

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एलन मस्क के ट्विटर से जुड़ने के साथ ही Twitter ने कई बड़े बदलावो का सामना किया है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए ट्विटर ने बिजनेस यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया है। ट्विटर ने स्टार्टअप्स के लिए 'Twitter API Pro' नामक एक नया एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (API) लॉन्च किया है।

ये नई API प्रो सेवा काफी महंगी है और यूजर्स को इसके लिए लाखों रुपये देने पड़ेंगे। आइये इस नए अपडेट के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कितनी होगी कीमत?

इस नई Twitter API Pro सर्विस के लिए यूजर को 5,000 USD यानी लगभग 413096 रुपये प्रति माह देना होगा। डेवलपर्स का कहना है कि इस नए स्तर के अपडेट के साथ यूजर हर महीने लगभग 10 लाख ट्वीट प्राप्त करने में सक्षम होंगे। वहीं हर महीने वे 3,00,000 ट्वीट्स पोस्ट भी कर सकेंगे, और पूरे archive search endpoint को भी एक्सेस कर सकेंगे।

ट्वीट में मिली जानकारी

गुरुवार को ट्विटर देव (Twitter Dev)ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी और लिखा कि आज हम अपना नया एक्सेस टियर, ट्विटर API प्रो लॉन्च कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि यूजर प्रति माह 1M ट्वीट्स के साथ अपने व्यवसाय का प्रयोग, निर्माण और विस्तार करें, जिसमें हमारे शक्तिशाली रीयल-टाइम फिल्टर्ड/स्ट्रीम और पूरे archive search endpoint शामिल हैं।

यूजर्स ने दी ये प्रतिक्रिया

कई यूजर्स ने ट्विटर पर नए विकास पर अपने विचार व्यक्त किए। एक यूजर्स ने कहा कि यह अच्छा है, लेकिन आपने अब तक अधिकांश ट्विटर ऐप्स को मार डाला है। और 5K अभी भी हम में से ज्यादातर के लिए बहुत अधिक है। 1K योजना समझ में आ सकती है ... लेकिन फिर बहुत देर हो चुकी है।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने उत्तर दिया कि 5k एक स्टार्टअप के रूप में हमारे मासिक बजट के आधे के समान है ... काफी स्पर्श मूल्य निर्धारण से बाहर है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि कोई भी डेवलपर दोबारा ट्विटर पर कभी भरोसा नहीं करेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.