Move to Jagran APP

फोटोग्राफी का है शौक तो ये 5 स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी First Choice, 20 एमपी कैमरा है खासियत

अगर आप शानदार फीचर्स से लैस और बढ़िया फोटो लेने वाला स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए वीवो के 5 बेहतरीन स्मार्टफोन्स की लिस्ट लाएं हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2017 07:00 PM (IST)
फोटोग्राफी का है शौक तो ये 5 स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी First Choice, 20 एमपी कैमरा है खासियत
फोटोग्राफी का है शौक तो ये 5 स्मार्टफोन्स बन सकते हैं आपकी First Choice, 20 एमपी कैमरा है खासियत

नई दिल्ली। फोटोग्राफी का शौक तो सभी को होगा। इसके लिए भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कई हैंडसेट्स भी उपलब्ध हैं। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अपने सेल्फी एक्सपर्ट फोन्स के लिए ही जानी जाती है। कंपनी ने भारत में अपने कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कैमरा के अलावा यह फोन्स कई दमदार फीचर्स से लैस हैं। ऐसे में अगर आप शानदार फीचर्स से लैस और बढ़िया फोटो लेने वाला स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए वीवो के 5 बेहतरीन स्मार्टफोन्स की लिस्ट लाएं हैं। यह लिस्ट वीवो के सेल्फी स्मार्टफोन्स को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

loksabha election banner

Vivo V5 Plus:
कीमत: 25,590 रुपये

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका ड्यूल फ्रंट कैमरा है। इसमें एक सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और दूसरा 8 मेगापिक्सल का। वहीं इसका रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3055 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित फनटच ओएस 3.0 को सपोर्ट करता है।

Vivo V5S:
कीमत: 18,990 रुपये

इस फोन का सबसे अहम फीचर कैमरे है। इस फोन का सेल्फी कैमरा 20 मेगापिक्सल का है और रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। यूजर्स को सेल्फी का बेहतर अनुभव प्राप्त हो इसके लिए फ्लैश भी दिया गया है। इसी के साथ यूजर सेल्फी कैमरा से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर पाएंगे। रियर कैमरे के फीचर्स की बात करें तो यह ऑटो फोकस और फेस डिटेक्शन जैसे फीचर्स के साथ आता है। इस फोन में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। इसमें 4 जीबी रैम के साथ 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6750 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित फनटच ओएस 3.0 पर चलेगा। इस फोन को पावर देने का काम करेगी 3000 एमएएच की बैटरी।

Vivo V5:
कीमत: 16,400 रुपये

वी5 में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा अपर्चर एफ/2.0, 5पी लेंस और सोनी आईएमएक्स 376 सेंसर से लैस है। इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह फोन एंड्रायड मार्शमैलो पर काम करता है। वीवो वी5 में आई प्रोटेक्शन मोड है। स्मार्ट स्पिलिट 2.0 फीचर से आप एक साथ दो एप चला पाएंगे यानी यह एक स्पिलिट स्क्रीन मोड है। फोन में 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसपर 2.5 डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। वी5 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसके साथ ही वी5 में 3000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

Vivo Y66:
कीमत: 14,990 रुपये

फोटोग्राफी के लिए इसमें मूनलाइट ग्लो डिस्प्ले फ्लैश फीचर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 64-बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Vivo Y55L:
कीमत: 11,980 रुपये

फोटोग्राफी के लिए इसका रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है। वहीं, 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बेहतर सेल्फी के लिए कंपनी ने हैंडसेट में स्मार्ट स्क्रीन फ्लैश दिया है। इस फोन में 5.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है। ये फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 430 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इस फोन में 2650 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

पिक्सल स्मार्टफोन में खत्म होगा गूगल सपोर्ट, हुआ तारीख का ऐलान

हुआवे ने साल 2017 की पहली तिमाही में झटका बेस्ट चाइनीज स्मार्टफोन मेकर का खिताब

सैमसंग का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 जून के बाद होगा लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.