Move to Jagran APP

विंडो AC की कीमत में आते हैं ये Split AC, जानिए कीमत और फीचर्स

यहां आपको विंडो AC की कीमत में मिलने वाले स्प्लिट AC के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Sep 2017 05:00 PM (IST)
विंडो AC की कीमत में आते हैं ये Split AC, जानिए कीमत और फीचर्स
विंडो AC की कीमत में आते हैं ये Split AC, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। लगातार बढ़ रहे तापमान को देखते हुए ज्यादातर लोग अपने घरों में एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करने लगे हैं। गर्मी के समय में AC लोगों के लिए बेहतर विकल्प बन जाता है। लेकिन एक बेहतर AC को चुनना काफी मुश्किल टास्क हो जाता है, खासकर तब जब बाजार में अलग-अलग कीमत में कई विकल्प मौजूद हों। ऐसे में यूजर्स चाहकर भी अपनी जरुरत के मुताबिक AC का चुनाव नहीं कर पाते। यहां हम आपको ऐसे 5 AC के बारे में बताने जा रहे हैं जो बजट श्रेणी में आते हैं। बता दें कि हम यहां आपको विंडो AC की कीमत में मिलने वाले स्प्लिट AC के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

Micromax 1.5 Ton Split AC

कीमत- 21,499 रुपये 

इस बजट लिस्ट में माइक्रोमैक्स कंपनी का यह 1.5 टन स्प्लिट एसी पहले नंबर पर है। बाजार में पहले से मौजूद वोल्टास, हायर और दूसरी कंपनियों के मुकाबले माइक्रोमैक्स कंपनी एयर कंडीशनर बाजार में बिल्कुल नई है। माइक्रोमैक्स ACS18ED5AS02WHI जो कि ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। यह 1.5 टन एसी 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है। इसके साथ ही, यह एसी 4वे स्विंग फीचर से लैस है जो कि आपके कमरों के सभी हिस्सों में ठंडक पहुंचाती है। इसके मेन डैशबोर्ड में एक छुपा हुआ डिस्प्ले दिया हुआ है जो कि आपको टेम्परेचर और दूसरी जानकारियों को दिखाता है। इसके अलावा, एसी के साथ एक रिमोट कंट्रोल दिया गया है जो रात के समय में बेहतर स्पष्टता के लिए शाइन बटन के साथ आता है। यह तीन फिल्टर्स एंटी-VOC, विटामिन C और a Catechin फिल्टर के साथ आता है जो आपके कमरे को बैक्टीरिया से बचाता है।

Haier 1.5 Ton Split AC 

कीमत: 24,999 रुपये

5 स्टार के साथ आने वाला यह एसी आपके बिजली के बिल को कम करता है। यह एंटी-बैक्टीरिया और डस्ट फिल्टर के साथ आता है। इसके दूसरे फीचर पर नजर डालें तो, यह ऑटो-रिस्टार्ट,स्लीप मोड और फास्ट कूलिंग फीचर के साथ उपलब्ध है। कंपनी अपने इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी और कंप्रेसर पर 4 साल की वारंटी दे रही है।

Voltas 1.2 Ton Split AC 

कीमत: 24,999 रुपये

यह एसी 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है। इसके साथ ही, यह ऑटो रिस्टार्ट, स्लीप मोड जैसे फीचर के साथ आता है। इसके अलावा, यह एसी भी डस्ट और एंटी-बैक्टीरिया फिल्टर के साथ उपलब्ध है। इसके मेन कम्पार्टमेंट में ड्यूल टेम्परेचर, एक ऑटोमेटिक लॉक और LCD रिमोट भी है जो आपके फिंगर टिप्स पर एसी को कंट्रोल करने की सुविधा देता है।

Samsung 1.5 Ton Split AC 

कीमत: 25,999 रुपये

सैमसंग AR18MC3ULGM एसी यूजर के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह डरफिन हीट एक्सचेंजर के साथ आता है जो जंग प्रतिरोधी होते हैं। इसके साथ ही, यह 3 केयर फिल्टर तकनीक से लैस है, जो कि वायरस को आपसे दूर रखता है। इसके अलावा, एसी के साथ एक स्टेबलाइजर दिया गया है जो ट्रिपल प्रोटेक्टर टेक्नोलॉजी के साथ आता है| यह अत्यधिक वोल्टेज उतार चढ़ाव को रोकता है। इसके साथ यह स्लीप मोड, ऑटो क्लीन फंक्शन से लैस है। यह सिंगल यूजर मोड जैसे फीचर के साथ आता है। कंपनी इसके मेन मशीन पर 1 साल और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी दे रही है।

Sansui 1.5 Ton Inverter Split AC

कीमत: 28,499 रुपये

सैंसुई SSZ55.WS1-MDA 1.5 टन स्प्लिट एसी 5 स्टार के साथ उपलब्ध है। इसमें ऑटो स्टार्ट और एंटी बैक्टीरिया फिल्टर जैसे फीचर्स हैं। साथ ही, इसमें इन्वर्टर टेक्नोलॉजी दी गई है जो कि आपके इलेक्ट्रिसिटी मोटर को कंट्रोल करती है। इसके डैशबोर्ड पर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही अलग मौसम और जरूरतों के मुताबिक 4 कूलिंग मोड मौजूद हैं। इन फीचर्स के अलावा, यह टू-वे ऑटो एयर स्वींग, टर्बो कूल मोड और सुपर साइलेंट मोड के साथ आता है। कंपनी इसके पूरे कॉम्पोनेंट पर 1 साल की और कंप्रैसर पर 5 साल की वारंटी दे रही है।

 यह भी पढ़ें:

जानें सैमसंग को पीछे छोड़ किस सेगमेंट में लेनोवो ने हासिल किया पहला स्थान

16 एमपी फ्रंट कैमरा वाले इस फोन को मात्र 990 रुपये में खरीदने का मौका, अन्य ऑफर उपलब्ध

शाओमी ने पिछले तीन साल में की 25 मिलियन हैंडसेट की बिक्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.