Move to Jagran APP

सर्दियों में टोपी, शॉल, कंबल और जुराबें भी बनीं स्मार्ट, आपको ठंड से बचाएगी टेक्नोलॉजी

सर्दियों में ठंड से बचने के लिए लोग कोई न कोई तरीका सोचते रहते हैं। लेकिन हम आपको आज ऐसे स्मार्ट गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको इस कड़कड़ाती ठंड से राहत देने का काम कर सकते हैं।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 25 Dec 2022 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 25 Dec 2022 03:16 PM (IST)
सर्दियों में टोपी, शॉल, कंबल और जुराबें भी बनीं स्मार्ट, आपको ठंड से बचाएगी टेक्नोलॉजी
Winter season gadgets photo credit - Amazon India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश में इस समय सर्दी पूरी रंगत में आ चुकी है। इस सर्दी से खुद को बचाने के लिए हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स बताने जा रहे हैं जो आपको गर्माहट देने के साथ आपके मनोरंजन और सेहत का भी ध्यान रखेंगे। अच्छी बात यह भी है कि इनकी कीमत इतनी ज्यादा भी नहीं है कि आप इन्हें खरीद न सकें।

loksabha election banner

कौन से हैं वो गैजेट्स

QAWACHH Bluetooth Music Beanie Hat- QAWACHH ब्लूटूथ म्यूजिक बीनी हैट बिल्ट-इन स्पीकर के साथ आती है। यह एक USB चार्जिंग इंटरफ़ेस के साथ आती है जो आपको स्मार्टफोन, टैबलेट और अन्य संगीत डिवाइस के साथ आसानी से और जल्दी से पेयर करने की अनुमति देता है। इस हैट पर इस समय 57 प्रतिशत छूट मिल रही है जिसके बाद यह 1,299 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

USB इलेक्ट्रिक हीटिंग शॉल- यूएसबी इलेक्ट्रिक हीटिंग शॉल को धोया भी जा सकता है। इसके साथ ही आसानी से सफाई के लिए यह detachable cable के साथ आती है। USB इलेक्ट्रिक हीटिंग शॉल पर इस समय 40 प्रतिशत की छूट मिल रही है जिसके बाद यह 5,046 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

इलेक्ट्रिक हीटेड सॉक्स- जुराबें तो सर्दी में हर कोई पहनता है लेकिन इलेक्ट्रिक हीटेड सॉक्स सामान्य से अलग है। इनको धोया भी जा सकता है। यह detachable केबल और बैटरी बॉक्स के साथ आती हैं। इन सॉक्स पर 63 प्रतिशत की छूट मिल रही है जिसके बाद यह 1,773 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

ओरिएंट इलेक्ट्रिक हीटर- ओरियंट का यह रूम हीटर एडजस्टेबल हीट सेटिंग्स के साथ आता है जिसमें 2000 W की रेटिंग मिलती है। कंपनी का दावा है कि यह 180 वर्ग फुट तक की जगह के लिए प्रभावी है। ओरिएंट इलेक्ट्रिक हीटर 52 प्रतिशत की छूट के बाद 1,479 रुपए की कीमत में उपलब्ध है।

Milton Futron स्टेनलेस स्टील इलेक्ट्रिक लंच बॉक्स- Milton का गर्म लंच बॉक्स एक इंसुलेटेड बाहरी बॉक्स के साथ आता है। इसमें चार डिब्बे मिलते हैं। यह एक इलेक्ट्रिक लंच बॉक्स है जिसके साथ ऑटो कट-ऑफ और इंडिकेटर जैसी सुविधाओं भी मिलती है। Milton Futron स्टेनलेस स्टील इलेक्ट्रिक लंच बॉक्स 11 प्रतिशत की छूट मिल रही है जिसके बाद यह 1623 रुपए की कीमत में उपलब्ध है।

Crompton Gracee 5-L इंस्टेंट वॉटर हीटर- यह 3000 W का इंस्टेंट वॉटर हीटर है जिसकी क्षमता 5 लीटर की है। यह तत्काल पानी को गर्म करने की पेशकश करता है। Crompton Gracee 5-L इंस्टेंट वॉटर हीटर पर 51 प्रतिशत छूट मिल रही है, जिसके बाद यह 3,599 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

Krien Electric Foot Warmer with Adjustable Temperature- इलेक्ट्रिक फुट वार्मर वृद्धावस्था में दर्द से राहत के लिए बनाया गया है। यह वाटरप्रूफ है और कंपनी का दावा है कि यह किसी व्यक्ति को गर्म रखने का सबसे सुविधाजनक तरीका है। फुट वार्मर एक हीटिंग एलिमेंट के साथ आता है जो पैरों को गर्म करने का दावा करता है। एडजस्टेबल टेम्परेचर के साथ क्रिएन इलेक्ट्रिक फुट वार्मर 37 प्रतिशत छूट की छूट के बाद 1,890 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

हीटिंग ग्लव्स इलेक्ट्रिक हीटेड ग्लव्स- हीटिंग ग्लव्स-इलेक्ट्रिक हीटेड ग्लव्स कंप्यूटर पर गेम खेलने, टाइपिंग और अन्य गतिविधियों के लिए उपयुक्त हैं। इन दस्ताने में सॉफ्ट मटिरियल होता है और इन्हें धोया भी जा सकता है। इन पर 57 प्रतिशत छूट मिल रही है जिसके बाद यह 1,415 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

USB हीटेड Shoe इनसोल इलेक्ट्रिक फुट वार्मिंग पैड- यूएसबी हीटिंग इनसोल को एक इन्फ्रारेड कार्बन फिल्टर का उपयोग करके बनाया गया है। इस डिवाइस को रिचार्ज किया जा सकता है। कंपनी के दावे के अनुसार यह आपके पैरों को गर्म रखते हैं। इस पर 50 प्रतिशत की छूट मिल रही है जिसके बाद यह 979 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

ARCOVA HOME पॉलिएस्टर सिंगल बेड हीटिंग इलेक्ट्रिक- आग प्रतिरोधी (फाइर रेसिस्टेंट) इलेक्ट्रिक कंबल एक आसान रिमोट के साथ आता है जो यूजर्स को तापमान को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह कंबल तीन हीट सेटिंग्स प्रदान करता है। आर्कोवा होम पॉलिएस्टर सिंगल बेड हीटिंग इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट 55 प्रतिशत छूट के बाद 999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- नए साल में अपने Gmail को बनाएं और भी खास, जानिए वो फीचर्स जिनसे आप हैं बेखबर  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.