नई दिल्ली, टेक डेस्क। iQoo Z6 5G series यूं तो कंपनी ने इस साल ही मार्च में लॉन्च किया था। मगर अब कंपनी इसी सीरीज से एक और नया स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में लगी हुई है। हालांकि कंपनी ने अभी नए फोन का कोई नाम फ़ाइनल नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है कि कंपनी इस बार अपने नए फोन में 80 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर दे सकती है। इसी सीरीज से पिछले iQoo Z6 5G में 18 W की फास्ट चार्जिंग और iQoo Z6 Pro 5G में 66 W की फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया था।

iQoo Z6 5G का अगला एडिशन होगा

रिपोर्ट अनुसार iQoo Z6 5G series के नए स्मार्टफोन में 80 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर हो सकता है। यह पिछले iQoo Z6 5G स्मार्टफोन का अगला एडिशन हो सकता है। इसके साथ ही ये भी पता चल रहा है कि कंपनी इस नए स्मार्टफोन में Snapdragon 7 प्रोसेसर लगा सकती है। हालांकि कंपनी ने इस फोन के फीचर्स पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।

iQoo Z6 Pro 5G के फीचर्स पर एक नज़र

• प्रोसेसर- इस फोन में Qualcomm Snapdragon 778G 5G प्रोसेसर लगा हुआ है।

• डिस्प्ले- iQoo Z6 Pro 5G में 6.44 इंच की स्क्रीन से AMOLED डिस्प्ले मिलता है। इसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। साथ ही 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस भी दी गई है।

• रैम और मेमोरी- यह स्मार्टफोन 3 मॉडल में आता है। इनमें 6 GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज, 8 GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज और 12 GB रैम, 256 GB इंटरनल स्टोरेज वाले मॉडल आते हैं।

• कैमरा- इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इनमें 64 MP का मेन बैक कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही 8 MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 2 MP का मैक्रो कैमरा भी फ्लैश लाइट के साथ मिलता है। तो वहीं फ्रंट 16 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

• बैटरी- इस स्मार्टफोन में 4700 mAh की बैटरी लगी हुई है। साथ ही 66 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर भी मिलता है।

• ओएस- यह फोन Android 12 पर आधारित Funtouch OS 12 पर काम करता है।

Edited By: Kritarth Sardana