Move to Jagran APP

क्या Twitter के पूर्व सीईओ Jack Dorsey अपना अलग सोशल ऐप लेकर आएंगे? शुरू हो सकती है Bluesky की बीटा टेस्टिंग

Twitter से अलग होने के बाद अब कंपनी के पूर्व CEO Jack Dorsey अपना एक अलग सोशल ऐप ला सकते हैं। फिलहाल ऐप की टेस्टिंग चल रही है जिसके बाद ही यह सब के लिए उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं क्या है उनका प्लाान।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 30 Oct 2022 03:56 PM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2022 04:33 PM (IST)
क्या Twitter के पूर्व सीईओ Jack Dorsey अपना अलग सोशल ऐप लेकर आएंगे? शुरू हो सकती है Bluesky की बीटा टेस्टिंग
Jack Dorsey Photo Credit- Jagran File photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter से अलग होने के बाद कंपनी के सह-संस्थापक और CEO Jack Dorsey अब अपना एक अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तैयार करने में लगे हुए हैं। हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को अपने नियंत्रण में लिया है। हालांकि कुछ महीनों पहले जब मस्क ने ट्विटर को खरीदने की घोषणा की थी उसके कुछ दिनों बाद ही जैक डोर्सी ने ट्विटर के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था।

loksabha election banner

गौरतलब है कि डोरसी ने मई 2022 में ट्विटर के बोर्ड से इस्तीफा दिया था और नवंबर 2021 में ही ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ दिया था। जिसके बाद कंपनी ने पराग अग्रवाल को ट्विटर का अगला CEO बना दिया था।

डोर्सी कर रहे हैं इस ऐप की टेस्टिंग 

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, अब जैक डोर्सी एक नए सोशल मीडिया प्लेटफार्म की एप्लिकेशन की बीटा टेस्टिंग कर रहे हैं। एलन मस्क के ट्विटर नियंत्रण से करीब एक हफ्ते पहले ही डोरसी ने इस बात की घोषणा कर दी थी कि उनकी सोशल ऐप Bluesky अब बीटा टेस्टिंग की मांग कर रही है।

पिछले हफ्ते कंपनी ने बताया था अब वह अपने अगले कदम प्रोटोकोल टेस्टिंग की ओर बढ़ चुकी है जो कि एक मुश्किल प्रक्रिया होती है। एक बार नेटवर्क तैयार होने के बाद इसे कई पार्टियों से समन्वय की आवश्यकता होती है, इसलिए कंपनी उन सभी मुद्दों को सुलझाने के लिए कंपनी बीटा टेस्टिंग शुरू करने जा रही है।

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह नई ऐप एक ऑथेंटिकेटेड ट्रांसफर प्रोटोकॉल (एटी प्रोटोकॉल) का उपयोग करेगी। जो एक सिंगल साइट के बजाय कई साइट्स द्वारा चलाया जाने वाला एक फ़ेडरेटेड सोशल नेटवर्क है।

कंपनी ने यह भी बताया कि बीटा टेस्टिंग करने के बाद इसकी जानकारी भी साझा की जाएगी कि यह कैसे काम करती है। जब यह पूरी तरह से तैयार हो जाएगा, तो हम इसके एक खुले बीटा वर्जन में चले जाएंगे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें- Twitter बढ़ा सकता है 280 करैक्टर की लिमिट, ज्यादा शब्दों में किए जा सकेंगे ट्वीट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.