Move to Jagran APP

FIFA World Cup 2022: गूगल भी मना रहा विश्व कप फुटबाल का जश्न, Doodle में दिखे कई बेहतरीन फीचर्स

FIFA World Cup 2022 के शुरू होने के अवसर पर Google ने पेश किया नया Google Doodle। कंपनी ने इसे सामान्य से अलग एक एनिमेटेड डूडल बनाया है। जानिये फीफा आधारित इस नए और आकर्षित गूगल डूडल के बारे में विस्तार से।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 20 Nov 2022 11:29 AM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 11:57 AM (IST)
FIFA World Cup 2022: गूगल भी मना रहा विश्व कप फुटबाल का जश्न, Doodle में दिखे कई बेहतरीन फीचर्स
Google Doolde FIFA photo credit- Google India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। FIFA World Cup आज 20 नवंबर से कतर में शुरू होने जा रहा है। इस बार के वर्ल्ड कप में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिस कारण यह 18 दिसंबर तक चलेगा। इसी मौके पर Google ने अपना नया Google Doodle लांच कर दिया है जो फीफा के रंग में रंगा हुआ है।

loksabha election banner

कैसा है नया Google Doodle

Google ने FIFA World Cup 2022 की थीम पर आधारित एक एनिमेटेड गूगल डूडल पेश लिया है। इस डूडल में Google के लोगो में आने वाले दूसरे O को फुटबॉल बनाया हुआ है। गूगल ने इस डूडल में दो एनिमेटेड जूते बनाये हैं जो एक दूसरे को ही किक मारते हुए फुटबॉल खेल रहे हैं।

कंपनी ने फीफा शुरू होने की उत्सुकता को इन जूतों में बने आँखें और स्माइली के जरिये दिखाया है। डूडल में जब एक जूता घूम के दूसरे को किक मारता है तो दूसरा जूता खुश होते हुए उत्सुकता से पहले वाले को किक मार देता है। एनिमेटेड डूडल में लगातार ऐसा ही होता रहता है।

जब आप इस डूडल पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने फीफा वर्ल्ड कप कतर 2022 का पेज खुल जाएगा। इसके बाद यहां आपको फीफा विश्व कप में होने वाले मैच का शेड्यूल देखने को मिलेगा। इसके अलावा फीफा से जुड़ी खबरें, आदि सभी की जानकारी मिलेगी।

फीफा विश्व कप को लेकर गेम

Google ने फीफा के दीवानों के लिए एक अपनी एक गेम भी अपडेट की है। विश्व कप शेड्यूल के अनुसार वास्तविक मैच सेट हो जाने के बाद, यह गेम मेनू में दिखाई देगी। इसके लिए यूजर्स को वह टीम चुन्नी जिसे वो इस विश्व कप में सपोर्ट कर रहे हैं।

इसके बाद दूसरे दीवानों के साथ वह ऑनलाइन गोल कर सकेंगे। बड़ी बात यह भी है कि जब असली मैच में अंतिम बजर बजेगा, तो वर्चुअल मैच भी समाप्त हो जाएगा और एक विजेता का नाम होगा।  

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: Jio ने फुटबॉल के विश्व कप के लिए खास प्लान्स लांच किये, जानिये इनके बारे में

Google Maps में मिलेगा आपकी गाड़ी से जुड़ा एक शानदार और महत्वपूर्ण फीचर,जानिये इसके बारे में 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.