Move to Jagran APP

ChatGPT को टक्कर देने की तैयारी में Google Bard, मिलेगा बड़ा अपग्रेड, पिचाई ने किया खुलासा

Sundar Pichai ने खुलासा किया कि चैटजीपीटी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए Google बार्ड को अपग्रेड मिल रहा है। एक एपिसोड के दौरान उनसे बार्ड के बारे में पूछा गया और उन्होंने स्वीकार किया कि इसकी कमजोरियां हैं। (फाइल फोटो जागरण )

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 01 Apr 2023 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 05:55 PM (IST)
ChatGPT को टक्कर देने की तैयारी में Google Bard, मिलेगा बड़ा अपग्रेड, पिचाई ने किया खुलासा
Sundar Pichai Reveals Google newly released chatbot Bard is about to get an upgrade

नई दिल्ली टेक डेस्क। Google का हाल ही में जारी किया गया चैटबॉट, BARD अपग्रेड होने वाला है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने गुरुवार को न्यूयॉर्क टाइम्स हार्ड फोर्क पोडकास्ट में इस बात का खुलासा किया है। एपिसोड के दौरान, उनसे बार्ड के बारे में पूछा गया और उन्होंने स्वीकार किया कि इसकी कुछ कमजोरियां हैं।

loksabha election banner

पिचाई ने कहा कि बार्ड LaMDA मॉडल से बड़े PaLM मॉडल की ओर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा की हमारे पास स्पष्ट रूप से अधिक कैपेबल मॉडल हैं। बहुत जल्द, शायद जैसे ही यह लाइव होगा, हम बार्ड को अपने कुछ अधिक सक्षम PaLM मॉडल में अपग्रेड करेंगे, जिससे अधिक क्षमताएं आएंगी, चाहे वह रीजनिंग, कोडिंग में हो।

Google Bard को मिल रहा बड़ा अपडेट

सुंदर पिचाई ने खुलासा किया कि चैटजीपीटी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए Google BARD को अपग्रेड मिल रहा है। पिचाई ने स्वीकार किया कि LaMDA के साथ बार्ड लॉन्च करने से इसका दायरा सीमित हो गया है। Google का हाल ही में जारी किया गया चैटबॉट, बार्ड अपग्रेड होने वाला है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) ने गुरुवार को न्यूयॉर्क टाइम्स हार्ड फोर्क पोडकास्ट (New York Times Hard Fork podcast) में इस बात का खुलासा किया। एपिसोड के दौरान, उनसे बार्ड के बारे में पूछा गया और उन्होंने स्वीकार किया कि इसकी कमजोरियां हैं।

समय के साथ मिलेगा Google Bard को बड़ा अपडेट

OpenAI और Microsoft को यूजर से प्रतिक्रिया काफी ज्यादा अच्छी मिली है। अब तक Google के चैटबॉट पर प्रतिक्रिया मिली-जुली रही है। पॉडकास्ट में आगे पिचाई ने स्वीकार किया कि LaMDA के साथ बार्ड लॉन्च करने से इसका दायरा सीमित हो गया। पिचाई ने दवा किया है कि जब तक हम पूरी तरह से यह सुनिश्चित नहीं कर लेते कि हम इसे अच्छी तरह से संभाल सकते हैं, कंपनी अधिक सक्षम मॉडल जारी नहीं करेगी। हम सभी बहुत शुरुआती चरण में हैं। हमारे पास समय के साथ जुड़ने के लिए और भी अधिक सक्षम मॉडल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.