Move to Jagran APP

Samsung ने पेश किया नया OLED पैनल, अब स्मार्टफोन में मिलेगी 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस, जानिए इसके बारे में

Samsung ने CES 2023 में अपने नए OLED पैनल को पेश किया है। इस नए पैनल से अब सैमसंग के स्मार्टफोन पर 2000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिलेगी। जानिए कंपनी की इस नयी घोषणा के बारे में विस्तार से।

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Fri, 06 Jan 2023 12:59 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2023 12:59 PM (IST)
Samsung ने पेश किया नया OLED पैनल, अब स्मार्टफोन में मिलेगी 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस, जानिए इसके बारे में
Samsung Galaxy smartphone photo credit- Samsung India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने CES (Consumer Electronics Show) 2023 में अपने एक नए स्मार्टफोन का अनावरण किया। बड़ी बात यह है कि कंपनी ने अपने इस फोन में OLED पैनल लगाया है जिससे 2000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिल सकती है।

loksabha election banner

ANI की रिपोर्ट के अनुसार इस नए स्मार्टफोन में अल्ट्रा डायनामिक रेंज मिलेगी, जिससे फोन में 2000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिल सकेगी। इसके साथ ही कंपनी ने अपने S95C और S90C क्वान्टम डॉट OLED Tv की भी घोषणा की है जिनमें 2000 निट्स की ही पीक ब्राइटनेस दी गयी है।

सैमसंग के अनुसार उसके UDR (अल्ट्रा डाइनैमिक रेंज) पैनल में ज्यादा रियल और बेहतर कलर्स देखने को मिलेंगे। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी Galaxy S23 सीरीज में ही अल्ट्रा डाइनैमिक रेंज वाली डिस्प्ले टेक्नोलॉजी दे सकती है।

iPhone में भी लगा होता है Samsung का OLED डिस्प्ले

यहाँ ये भी बता दें कि ऐप्पल भी अपने iPhone के लिए सैमसंग से ही OLED पैनल बनवाता है। iPhone 14 Pro में सैमसंग के OLED पैनल से 2000 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है जिससे यूजर्स को HDR कंटेंट मिलता है।

इसके अलावा सैमसंग ने हाल ही में Flex Hybrid OLED को भी प्रस्तुत किया है जिसे फ़ोल्ड और स्लाइड भी किया जा सकता है। इस पैनल का प्रयोग कंपनी भविष्य के स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप के लिए करेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस पैनल में 10.5 इंच का डिस्प्ले 4:3 रेशियो के साथ और 12.4 इंच का डिस्प्ले 16:10 रेशियो के साथ मिल सकता है।

सैमसंग ने अभी सिर्फ इन नए OLED पैनल को पेश किया है। कंपनी ने अभी यह जानकारी नहीं दी कि ये नए पैनल कौन कौन से स्मार्टफोन में देखने को मिल सकते हैं। अब जब कंपनी इन नए पैनल को स्मार्टफोन में लगाकर पेश करेगी तभी ग्राहकों तक नए OLED पैनल वाले स्मार्टफोन पहुंचेंगे और वो इस फीचर का आनंद ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Samsung नए साल में इस दिन करेगा नया स्मार्टफोन लॉन्च, सस्ती कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स, जानिए इस पर सब कुछ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.