नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने एक नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy XCover6 pro की घोषणा कर दी है। इस स्मार्टफोन अन्य स्मार्टफोन से अलग इसे एक बिजनेस स्मार्टफोन कह सकते है। Samsung Galaxy XCover6 pro जुलाई के महीने से ही यूरोप, एशिया और मिडिल ईस्ट के बाज़ार में मिलना शुरू हो जाएगा। सैमसंग ने फोन के सभी फीचर्स अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिए हैं।

Samsung Galaxy XCover6 pro के फीचर्स

प्रोसेसर- फोन में 6nm का ओक्टा कोर प्रोसेसर लगा हुआ है।

बैटरी- सैमसंग ने इस फोन में 4,050 mAh की बैटरी लगाई है। इसके साथ ही फोन में फास्ट चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।

रैम और इंटरनल स्टोरेज – स्मार्टफोन में 6 GB की रैम और 128 GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। इसके साथ ही 1 TB तक expandable मेमोरी बढ़ाने का विकल्प भी दिया गया है।

डिस्प्ले - इस फोन में 6.6 इंच की स्क्रीन दी गई है जिससे Full HD+ डिस्प्ले मिलता है। फोन में 120HZ का रिफ्रेश रेट दिया गया है।

कैमरा – यह डुअल कैमरा फॉर्मेट वाला स्मार्टफोन है। इसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा और 8 MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा लगा हुआ है। सायह ही फ़्लैश लाइट भी दी गई है। वहीं इसमें 13 MP का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है।

ओएस- यह फोन Android 12 के साथ ही बाज़ार में उतरेगा है।

अन्य फीचर्स- यह फोन Water Resistant और Dust Resistant है। इसके साथ ही इसमें Dolby Atmos के स्पीकर्स भी लगे हुए हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और Face Recognition का फीचर भी दिया गया है। यह फोन 5G नेटवर्क के साथ बाज़ार में उपलब्ध होगा।

सैमसंग Galaxy XCover6 pro को एक सुरक्षित और टिकाऊ स्मार्टफोन बता रही है। हालाँकि कंपनी ने अभी फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया। लेकिन इसके फीचर्स से लगता है कि इस फोन की कीमत ज्यादा ही होगी।

Edited By: Kritarth Sardana