Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S23 लांच होगा Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर के साथ, कंपनी ने खुद किया ऐलान

Samsung Galaxy S23 Series में कौन सा प्रोसेसर होगा इस बात की घोषणा प्रोसेसर की निर्माता कंपनी क्वालकॉम ने खुद कर दी है.जानिये इस प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी ने और क्या क्या बताया है सैमसंग के आने वाले फोन के बारे में.

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 06 Nov 2022 03:43 PM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2022 03:43 PM (IST)
Samsung Galaxy S23 लांच होगा Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर के साथ, कंपनी ने खुद किया ऐलान
Samsung Galaxy S22 Photo Credit- Samsung India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy S23 को अगले साल लांच करेगी। पिछले कुछ दिनों से फोन के कई फीचर्स की अफवाहें भी खूब चल रही है। लेकिन अब फोन के एक फीचर की पुष्टि जरूर हो गई है। मोबाइल प्रोसेसर की सबसे मशहूर कंपनी Qualcomm ने आगे आकर खुद इस बात का ऐलान किया है कि Samsung Galaxy S23 सीरीज Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर के साथ लांच होगी।

loksabha election banner

हालांकि ऐसा नहीं है कि सैमसंग इस प्रोसेसर के साथ पहली बार फोन लांच करने जा रही है। सैमसंग की फ्लैगशिप Galaxy S सीरीज के स्मार्टफोन में तो क्वालकॉम का प्रोसेसर होता ही है। साथ ही और भी कई मॉडल में इसी कंपनी का प्रोसेसर लगा होता है। लेकिन कंपनी Galaxy S सीरीज के स्मार्टफोन को क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ अक्सर अमेरिका जैसे बाजारों में ही उपलब्ध कराती थी। तो वहीं अन्य बाजारों में Exynos प्रोसेसर के साथ इस सीरीज के फोन को पेश कर रही थी।

Samsung और Qualcomm का हो गया है करार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्वालकॉम कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी आकाश पालकीवाला ने हालिया निवेशक कॉल के दौरान इस बात की पुष्टि की कि सैमसंग गैलेक्सी S23 मॉडल पूरी दुनिया भर में स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ आएगा। पालकीवाला ने आगे यह भी बताया कि सैमसंग के पिछले Galaxy S22 मॉडल के 75 प्रतिशत फोन स्नैपड्रैगन चिप्स पर चलते है।

क्वालकॉम के अध्यक्ष और सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने भी पालकीवाला का समर्थन करते हुए कहा कि पूरी दुनिया भर में आगे आने वाले सैमसंग गैलेक्सी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन प्रोसेसर पर ही चलेंगे। उनहोंने यह भी बताया कि हमने सैमसंग के साथ एक नया मल्टीईयर समझौता किया है जिसके तहत भविष्य के प्रीमियम सैमसंग गैलेक्सी फोन को कंपनी वैश्विक स्तर पर स्नैपड्रैगन प्लेटफॉर्म के साथ ही लांच करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Samsung Galaxy S23+ को कंपनी Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ पेश कर सकती है। इस फोन में कम से कम 8 जीबी रैम मिल सकती है और यह एंड्रॉइड 13 के साथ आ सकता है।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A04s V/S Galaxy A03 Core: सैमसंग के नए और पुराने फोन में क्या है अलग, जानिये सभी फीचर्स एक साथ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.