नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग के एक और प्रीमियम स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 9 की रिलीज डेट के बारे में अफवाहों पर विराम लग गया है। यह फोन अब 9 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है। इसके लिए मीडिया को इनविटेशन भी भेजा जा रहा है। हालांकि, अभी तक इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है कि 9 अगस्त को लॉन्च होने वाला फोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 होगा या नहीं। कंपनी ने अनपैक्ड के नाम से ही इनविटेशन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी 9 अगस्त को सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज का अगला फोन नोट 9 लॉन्च कर सकता है।

आइए, जानते हैं इस प्रीमियम स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में,

कुछ दिन पहले ही अमेरिकी सर्टिफिकेशन पोर्टल FCC पर इस स्मार्टफोन की तस्वीरें और जानकारियां लीक हुई थी। इस लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच का QHD+ सुपर एमोलेड इंफिनिटी डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका असपेक्ट रेशियो 18.5:9 हो सकता है। मेमोरी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 8 जीबी का रैम और 512 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है। वहीं, प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 या एक्साइनॉस 9810 एसओसी प्रोसेसर दिया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें एक अतिरिक्त फिजिकल बटन दिया जा सकता है जो कैमरा शटर हो सकता है। हालांकि, फोन के कैमरे एंव अन्य फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस प्रीमियम स्मार्टफोन को 70,000 रुपये से लेकर 80,000 रुपये के प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

आइफोन 9 या आइफोन SE की जानकारी भी आई हैं सामने

इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें आइफोन एक्स की तरह ही नॉच होगा या नहीं, इसके बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज के ग्राहकों को टारगेट करने के लिए उतारा जा सकता है। साथ ही यह एप्पल का पहला ड्यूल सिम सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन हो सकता है। इस फोन को कंपनी 400 से 500 अमेरिकी डॉलर (करीब 25,000 रुपये) में लॉन्च कर सकती है।  

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप