मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी नोट 9 पेश किया था। इसे लॉन्च करते समय सैमसंग के सीईओ डीजे कोह ने कहा कि यह अभी तक का सबसे सुरक्षित स्मार्टफोन है। हालांकि, डीजे कोह की यह बात गलत साबित हुई है। दरअसल, एक महिला के पर्स में रखे गैलेक्सी नोट 9 में अचानक आग लग गई और फोन में ब्लास्ट हो गया। इस मामले को लेकर महिला ने सैमसंग के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानें क्या है पूरा मामला:

लांग आइलैंड न्यूयॉर्क की रहने वाली डियने चुंग एक रियल स्टेट एजेंट हैं। उन्होंने बताया कि यह घटना 3 सितंबर की है। इस दिन उनका फोन अचानक से गर्म होने लग गया था। फोन गर्म होने के चलते उन्होंने उसे इस्तेमाल करना बंद कर दिया और फोन को पर्स में रख दिया। इसके बाद डियने लिफ्ट में जा रही थी और अचानक उनके फोन में आग लग गई। जैसे ही उन्हें फोन में आग लगने का अंदेशा हुआ उन्होंने बैग को नीचे फेंका और उससे चीजें बाहर निकालना शुरू किया। इस दौरान उनकी उंगली भी जल गई। इस जैसी ही लिफ्ट फ्लोर पर पहुंची उन्होंने बैग को एलीवेटर के बाहर फेंक दिया है। इसके बाद एक व्यक्ति ने बैग पर कपड़ा डालकर आग पर काबू पाया। इस रिपोर्ट का खुलासा न्यूयॉर्क पोस्ट ने किया है।

सुप्रीम कोर्ट में फाइल किया केस:

डियने ने क्वीन्स सुप्रीम कोर्ट में लॉसूट फाइल कर दिया है। उनका कहना है कि सैमसंग को अपना यह फोन भी बंद कर देना चाहिए। हालांकि, इस पूरे मामले पर सैमसंग का क्या कहना इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

कंपनी ने फोन को बताया था सुरक्षित:

कुछ ही समय पहले कंपनी ने गैलेक्सी नोट 9 लॉन्च किया था। इसकी बैटरी 4000 एमएएच की है। आपको बता दें कि इस फोन को सबसे बड़ा प्लैगशिप डिवाइस कहा जा रहा था। साथ ही कंपनी ने इस फोन को सुरक्षित भी बताया था। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा था कि इस फोन की बैटरी में कोई दिक्कत न हो इसके लिए हमने इसे कई सुरक्षित चेक से गुजारा है।

यह भी पढ़ें:

क्यों सभी नए स्मार्टफोन में इस्तेमाल हो रहा है USB Type C चार्जर, जानें इसके फायदे

शुक्र मनाइए कि आप भारत में हैं वरना इस सर्विस के लिए आपको देने होते काफी पैसे

8,000 रुपये से भी कम कीमत में खरीदें 22 इंच तक के ये 5 LED TV

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप