Move to Jagran APP

हेडफोन से आधी कीमत में खरीदें Samsung स्मार्टफोन, Galaxy M01 Core की आज पहली सेल

Samsung Galaxy M01 Core कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है और आज पहली बार सेल के लिए उपलब्ध होगा

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 09:34 AM (IST)
हेडफोन से आधी कीमत में खरीदें Samsung स्मार्टफोन, Galaxy M01 Core की आज पहली सेल
हेडफोन से आधी कीमत में खरीदें Samsung स्मार्टफोन, Galaxy M01 Core की आज पहली सेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता साउथ कोरियाई कंपनी Samsung ने भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन Galaxy M01 Core लॉन्च कर दिया है। यह फोन आज पहली बार सेल के लिए उपबल्ध होगा। फोन के 1GB रैम 16GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,499 रुपए है, जबकि 2GB रैम 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपए हैं। इन दोनों वेरिएंट की कीमत सैमसंग के Samsung के ही ब्लूटूथ हेडफोन से कम है। बता दें कि Samsung AKG-Y500 हेडफोन की कीमत 8,999 रुपए है। Samsung Galaxy M01 Core स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के अलावा Samsung के रिटेल स्टोर और Samsung इंडिया के ई-स्टोर से खरीदा जा सकेगा। फोन तीन कलर ऑप्शन्स ब्लैक, ब्लू और रेड में उपलब्ध होगा। Galaxy M01 Core का सीधा मुकाबला Tecno Spark 5, Realme C11 से होगा।

loksabha election banner

Galaxy M01 Core में 5.3 इंच की HD+ TFT डिस्पले दी गई है, जिसे 1.5GHz MediaTek 6739 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा। यह VR GE8100 GPU के साथ आएगा। फोन Android Go प्लेटफॉर्म पर रन करता है। साथ ही इसे पावर देने के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि फोन को सिंगल चार्ज में 11 घंटे का नॉन स्टॉप इस्तेमाल किया जा सकेगा, जबकि 70 घंटों का ऑडियो प्लेबैक टाइम मिलेगा। फोन ड्यूल 4G SIM कार्ड सपोर्ट के साथ आता है।

इस फोन की खास बात यह है कि इसमें  OneUI के साथ-साथ डार्क मोड को भी इंटिग्रेट किया गया है। फोन में इंटेलिजेंट फोटोज फीचर भी दिया गया है जो डुप्लीकेट फोटो को देखकर उसे अपने आप डिलीट करके फोन की मेमोरी को फ्री कर देता है। फोन के रियर पैनल पर 8MP का कैमरा दिया गया है, जो F2.2 अपर्चर के साथ आएगा। इसमें एक LED फ्लैश लाइट दी गई है, जबकि फ्रंट में सेल्फी के लिए 5MP का कैमरा मिलेगा। इसका अपर्चर F2.4 होगा। यह डिवाइस कई सारे मेक इन इंडिया फीचर्स के साथ आती है। फोन का वजन 150 ग्राम होगा। वहीं फोन के स्टोरेज को Micro SD कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकेगा।

(Written By- Saurabh Verma)

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.