नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy A8 Star को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस प्रीमियम स्मार्टफोन को अमेजन पर एक्सक्लूसिवली लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को Samsung Galaxy A9 Star के नाम से इसी साल जून में चीन में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन की रिब्रांडिंग करे फिलिपीन्स में Samsung Galaxy A8 Star के नाम से हाल ही में लॉन्च किया गया था।

अमेजन पर इस स्मार्टफोन का सैमसंग स्टार के नाम से टीजर जारी किया गया है। इसते कीमत का भी खुलासा नहीं किया गया है। कीमत की जगह पर 3X,XXX रुपये लिखा गया है, यानी की इस स्मार्टफोन को 30,990 से लेकर 39,990 रुपये की कीमत में उतारा जा सकता है। वहीं, फोन को फिलिपीन्स में CNY 2,999 (लगभग 30,600 रुपये की) कीमत में लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं इस अमेजन एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Samsung Galaxy A8 Star संभावित फीचर्स

अमेजन पर जारी किए गए टीजर के मुताबिक फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही फोन में पावरफुल बैटरी भी दी जा सकती है। वहीं, फोन का लुक और डिजाइन काफी आकर्षक लग रहा है। फिलिपीन्स में लॉन्च हुए Samsung Galaxy A8 Star के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका रिजोल्यूशन 1080x2160 है। फोन में स्नैपड्रैगन 660 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। फोन 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इंटरनल मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी 16 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 24 मेगापिक्सल का f/1.7 अपर्चर के साथ दिया गया है। बैक में LED फ्लैश दिया गया है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 24 मेगापिक्सल का सेंसर f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी सी-टाइप फास्ट चार्जिंग, ब्लूटूथ, 4जी वोल्टी, वाई-फाई, जीपीएस आदि फीचर्स दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन का मुकाबला आसुस जेनफोन 5Z और वनप्लस 6 से हो सकता है।

 

Asus Zenfone 5Z

आसुस ने वनप्लस को टक्कर देने के लिए टॉप स्पेसिफिकेशन्स और किफायती प्राइज टैग के साथ जेनफोन 5Z लॉन्च किया है। जहां वनप्लस ने 5T, वनप्लस 6 जैसे फोन्स के साथ बाजार में फ्लैगशिप किलर का स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, आसुस भी यही करने की कोशिश कर रहा है। आसुस जेनफोन 5Z 29,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है। यह क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रगन 845 के साथ आने वाले सबसे सस्ते फोन्स में से एक है। इस स्मार्टफोन का रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

OnePlus 6

OnePlus 6 को भारत में तीन कलर्स ऑप्शन्स, मिडनाइट ब्लैक, मिरर ब्लैक और सिल्क वाइट में भारत में उतारा गया है। इसका डिजाइन और लुक को काफी आकर्षक है, इसमें Vivo V9 की तरह ही पतले बेजल और फूल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। OnePlus 6 में इसके पुराने वर्जन OnePlus 5टी की झलक मिलती है। फोन यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस स्मार्टफोन का रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy Note 9 इन 10 मामलों में iPhone X से है बेहतर, पढ़ें कम्पेरिजन

Motorola  ने iPhone X की तरह दिखने वाला स्मार्टफोन किया लॉन्च, जानें फीचर्स

Oppo F9 Pro को इन 3 लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में मिलेगी चुनौती

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस