नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री अपने ब्रॉडबैंड सेवा Jio GigaFiber को तेजी से फैलाने के लिए Hathway केबल नेटवर्क का अधिग्रहण कर सकती है। जियो का मुख्य लक्ष्य देश के 50 मिलियन यानी की 5 करोड़ घरों में ब्रॉडबैंड सेवा को पहुंचाना है। रिलायंस जियो की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी एयरटेल ने अपनी ब्रॉडबैंड सेवा V-Fiber पहले से ही लॉन्च कर चुकी है।

2500 करोड़ का कर सकती है निवेश

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिलहाल Hathway केबल नेटवर्क का अधिग्रहण शुरुआती दौर में है। इसके बारे में रिलायंस कुछ कहने से बच रही है लेकिन कंपनी का जोर Hathway केबल नेटवर्क का जल्द से जल्द अधिग्रहण करना है। इसके लिए कंपनी 2,500 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है।

ब्रॉडबैंड सेवा में भारत की रैंकिग बढ़ाना मुख्य लक्ष्य

आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलिकॉम कंपनी जियो ने इस बार कंपनी के 41वीं AGM में Jio GigaFiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सेवा की घोषणा की थी। कंपनी ने GigaFiber के कनेक्शन के लिए 15 अगस्त से ही रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। जियो इस ब्रॉडबैंड सेवा के जरिए भारत की खराब ब्रॉडबैंड सेवा में 134वीं रैंकिंग में सुधार करना चाहती है। जियो देश को ब्रॉडबैंड सेवा में दुनिया के टॉप 5 देशों में पहुंचाना चाहता है।

GigaFiber की एक साथ 1100 शहरों में होगी शुरुआत

Jio  ने GigaFiber के लिए पहले से ही 2.5 लाख करोड़ का निवेश किया है। Jio  GigaFiber को एक साथ देश के 1,100 शहरों में शुरू किया जाएगा। आपको बता दें कि DEN केबल नेटवर्क की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Hathway केबल नेटवर्क के जरिए इंटरनेट सेवा भी प्रदान करती है।

Jio GigaTV को भी किया गया लॉन्च

जियो GigaFiber के साथ ही Jio GigaTV को भी लॉन्च किया गया है।  Jio GigaTV के जरिए यूजर्स को अल्ट्रा एचडी क्वालिटी में स्मार्ट टीवी करनेक्शन दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स टीवी के जरिए एचडी वीडियो कॉलिंग का भी आनंद ले सकेंगे। Jio GigaTV के यूजर्स को 600 से ज्यादा चैनल्स का आनंद मिलेगा। 

यह भी पढ़ें:

Airtel के सबसे सस्ते प्लान में मिल रहा है 42GB डाटा, Jio के इस प्लान को मिलेगी चुनौती

अपने मोबाइल नंबर से आधार को करना चाहते हैं अन-लिंक, सर्विस हो सकती है डिएक्टिवेट

IRCTC से टिकट बुक करने के बाद, इस तरह बदलें अपना बोर्डिंग स्टेशन

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप