Move to Jagran APP

Reliance Jio के स्मार्ट हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स का फर्स्ट लुक हुआ लीक, देखें यहां

Reliance Jio ने अपनी AGM मीटिंग में हाइब्रिड सेट-टॉप-बॉक्स की बात कही थी। यह सेट-टॉप-बॉक्स यूजर्स को टीवी सेवा कंटेंट और अन्य सेवाएं JioFiber ब्रॉडबैंड कनेक्शन के जरिए उपलब्ध करव

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 12:20 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 06:41 PM (IST)
Reliance Jio के स्मार्ट हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स का फर्स्ट लुक हुआ लीक, देखें यहां
Reliance Jio के स्मार्ट हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स का फर्स्ट लुक हुआ लीक, देखें यहां

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio ने अपनी AGM मीटिंग में हाइब्रिड सेट-टॉप-बॉक्स की बात कही थी। यह सेट-टॉप-बॉक्स यूजर्स को टीवी सेवा, कंटेंट और अन्य सेवाएं JioFiber ब्रॉडबैंड कनेक्शन के जरिए उपलब्ध करवाएगा। हालांकि, इस सेट-टॉप-बॉक्स का कोई प्रिव्यू या डेमो नहीं दिया गया था। अब पहली बार Reliance Jio के हाइब्रिड STB की इमेजेज को एक यूजर ने पेश किया है। यह इमेजेज DreamDTH शोकेस ने शेयर की हैं। इसमें Reliance Jio जा हाइब्रिड STB ब्लू कलर में देखा जा सकता है। बॉक्स के टॉप सेंटर में कंपनी की ब्रांडिंग है। पिक्चर में देखा जा सकता है की इंटरनेट राउटर की तरह इस बॉक्स में कई कनेक्टिविटी पोर्ट मौजूद हैं। Jio Box में एक एंट्री पोर्ट दिख रही है। इसके अलावा, एक HDMI पोर्ट, एक इथरनेट RJ45 पोर्ट, एक USB 2.0 और एक USB 3 पोर्ट्स मौजूद है। फिलहाल, इसके सॉफ्टवेयर इंटरफ़ेस की जानकारी उपलब्ध नहीं है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की Jio Hybrid STB कस्टम UI के साथ एंड्रॉइड ओएस पर काम कर सकता है।

loksabha election banner

Reliance JioFiber या JioGigaFiber सेवा 5 सितम्बर को कमर्शियली लॉन्च हो जाएगी। टेलिकॉम कंपनी JioFiber की बीटा टेस्टिंग पिछले एक साल से कर रही है। AGM में हुई एक घोषणा के अनुसार मुकेश अम्बानी ने रिवील किया था की Reliance को पिछले एक साल में 1600 शहरों से 15 मिलियन से ज्यादा रजिस्ट्रेशन्स मिले हैं। कंपनी ने JioFiber के टैरिफ प्लान्स की अधिक डिटेल्स अपनी मीटिंग में नहीं दी। इसका कमर्शियल लॉन्च अब बाद एक हफ्ते ही दूर है। Reliance ने प्लान्स के अबरे में सिर्फ यह बताया की इनकी कीमत Rs 700 से शुरू होकर Rs 10000 तक जाएगी। इसी के साथ यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। इसी के साथ AGM में JioFiber Welcome Offer की घोषणा भी की गई।

Reliance JioFiber सेवा के लिए ऐसे करें रजिस्टर: यूजर्स को Reliance JioFiber रेजिस्ट्रेशन वेबसाइट- https://gigafiber.jio.com/registration पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाने के बाद आपसे आपकी जानकारी जैसे की नाम, एड्रेस, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी मांगी जाएगी। इसके बाद, यूजर्स को अपने सर्विस रिक्वेस्ट वेरीफाई करने के लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर OTP आएगा। वेरिफिकेशन के साथ-साथ यूजर्स को यह भी बताना होगा की वो सर्विस रिक्वेस्ट किसके लिए कर रहे हैं? जैसे की- RWA, अपनी सोसाइटी के लिए आदि। हालांकि, यह जानकारी देना वैकल्पिक है। अंत में, Reliance Jio सभी जानकारी वेरीफाई करने के लिए आपके दिए गए एड्रेस पर अपना एग्जीक्यूटिव भेजेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.