Move to Jagran APP

Reliance Jio यूजर्स को झटका, कंपनी ने बंद किया 98 रुपये वाला प्लान

Reliance Jio ने अपने सबसे सस्ता 98 रुपये वाला प्रीपेड प्लान बंद कर दिया है और इसे कंपनी की वेबसाइट से हटा दिया गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 08:12 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 08:12 AM (IST)
Reliance Jio यूजर्स को झटका, कंपनी ने बंद किया 98 रुपये वाला प्लान
Reliance Jio यूजर्स को झटका, कंपनी ने बंद किया 98 रुपये वाला प्लान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने पिछले कुछ दिनों में अपने यूजर्स के लिए कई शानदार प्लान और ऑफर्स पेश किए हैं। इसमें वर्क फ्रॉम होम वाले अर्फोडेबल प्लान भी शामिल है। वहीं अब कंपनी ने अपने यूजर्स को निराश करते हुए सबसे सस्ता 98 रुपये वाला प्रीपेड प्लान डिस्कन्टिन्यू कर दिया है। इस प्लान को कंपनी की वेबसाइट और ऐप दोनों जगह से हटा दिया गया है। ऐसे में कंपनी का सबसे सस्ता और प्लान अब 129 रुपये का है। 

loksabha election banner

Reliance Jio की वेबसाइट पर अर्फोडेबल प्लान्स की लिस्ट पहले 98 रुपये से शुरू होती थी लेकिन अब लिस्ट में यह प्लान नदारद है और इसकी बजाय 129 रुपये वाला प्लान सबसे सस्ता है। कंपनी ने 98 रुपये वाले प्लान को बंद करने को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है बल्कि इसे अपनी लिस्ट से ही हटा दिया है। ऐसे में जो यूजर्स सस्ते प्लान के लिए इसका उपयोग करते थे उन्हें काफी निराशा होगी। (इसे भी पढ़ें: Reliance Jio ने ऐड-ऑन पैक में किया बड़ा बदलाव, अब 30 दिन की वैलिडिटी के साथ उठाएं डाटा का लाभ)

फोटो साभार: Reliance Jio

अर्फोडेबल प्लान में 129 रुपये का शुरुआती कीमत वाला प्लान

Reliance Jio की वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों पर ही अर्फोडेबल प्लान की लिस्ट में अब सबसे कम कीमत वाला प्लान 129 रुपये का है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ इसमें 2GB डाटाा दिया जा रहा है। वहीं प्लान में यूजर्स को Jio टू Jio नंबर पर फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। जबकि अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1,000 मिनट्स मिलेंगे। इस प्लान में 300 एसएमएस और Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्श भी प्राप्त किया जा सकता है।

98 रुपये वाले प्लान में मिलते थे ये बेनिफिट्स

Reliance Jio द्वारा बंद किए गए 98 रुपये वाले की बात करें तो कम कीमत में यूजर्स को 2GB डाटा के साथ ही Jio टू Jio नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती थी। वहीं अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट IUC देना पड़ता था। इस प्लान में 300 एसएमएस भी दिए जा रहे थे और प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.