Move to Jagran APP

Reliance Jio यूजर्स को जल्द मिलेगी ​बिना नेटवर्क के कॉलिंग की सुविधा

Reliance Jio अब जल्द ही VoWiFi सर्विस को लॉन्च करने वाली है इसकी मदद से यूजर्स को बिना नेटवर्क के कॉलिंग करने की सुविधा प्राप्त होगी

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 01:28 PM (IST)
Reliance Jio यूजर्स को जल्द मिलेगी ​बिना नेटवर्क के कॉलिंग की सुविधा
Reliance Jio यूजर्स को जल्द मिलेगी ​बिना नेटवर्क के कॉलिंग की सुविधा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Airtel के बाद अब Reliance Jio ने भी अपने सब्सक्राइबर्स की सुविधा के लिए VoWiFi यानि Voice over Wi-Fi सर्विस लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इस सर्विस की मदद से Jio यूजर्स बिना नेटवर्क के भी कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी ने VoWiFi सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी है और अब जल्द ही कंपनी इस सर्विस को लॉन्च करने वाली है, इसके लिए महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर टेस्टिंग शुरू हो गई है। 

loksabha election banner

Telecomtalk ​की रिपोर्ट के अनुसार एक ट्वीटर यूजर jayesh ने ट्वीट के जरिए एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि Reliance Jio ने VoWiFi की टेस्टिंग शुरू कर दी है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन सामने आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी जल्द ही इस सर्विस को यूजर्स के लिए पेश कर सकती है। VoWiFi फीचर की मदद से यूजर्स बिना नेटवर्क वाले एरिया में भी आसानी कॉलिंग कर सकेंगे। हां, लेकिन इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए वाई-फाई सर्विस का होना आवश्यक है।

सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Reliance Jio के VoWiFi फीचर की टेस्टिंग महाराष्ट्र के नासिक सर्किल में शुरू हो गई है। फिलहाल टेस्टिंग की सुविधा लिमिटेड यूजर्स और डिवाइस पर ही उपलब्ध है। जैसा कि हाल ही में Airtel ने भी अपनी VoWiFi सर्विस को केवल 24 डिवाइसेज के लिए ही शुरू किया है। 

पिछले दिनों खबर आई थी कि टेलिकॉम कंपनी Airtel ने अपनी VoWiFi सर्विस की सुविधा शुय कर दी है। इस सर्विस के लिए यूजर्स को ​अलग से कोई चार्ज नहीं देना होगा और ना ही कोई ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। इस सर्विस की सुविधा का लाभ उठाने के लिए केवल वाई-फाई कनेक्शन का होना जरूरी है। शुरुआत में कंपनी ने अपनी इस सर्विस को केवल Apple, Samsung, Xiaomi और Oneplus ब्रांड्स के 24 डिवाइसेज पर ही उपलब्ध कराया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.