नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में 6 दिसंबर से बदलाव कर दिया था। लेकिन कंपनी ने JioPhone प्लान्स में कोई बदलाव नहीं किया था। हालांकि, अब JioPhone रिचार्ज प्लान पोर्टफोलियो से कंपनी ने सबसे किफायती 49 रुपये का प्लान रिमूव कर दिया है। अब नए प्लान्स 75 रुपये से शुरू होते हैं। JioPhone के लिए 75 रुपये, 125 रुपये, 155 रुपये और 185 रुपये के ऑल इन वन प्लान्स उपलब्ध कराए गए हैं।

JioPhone ने रिमूव किया 49 रुपये का प्लान: इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सपोर्ट दिया जा रहा था। इसमें FUP लिमिट नहीं दी गई है। इसके साथ ही 1 जीबी डाटा भी उपलब्ध कराया जा रहा था। इसकी वैधता 28 दिन की थी। JioPhone के प्लान्स की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं लेकिन अब इसका बेस प्लान 75 रुपये से शुरू होता है।

JioPhone के प्लान्स की डिटेल्स: 

1. 75 रुपये के प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैधता दी जा रही है। इस प्लान में 3 जीबी हाई-स्पीड डाटा उपलब्ध जा रहा है। यूजर्स को प्रतिदिन 0.1 जीबी डाटा दिया जाएगा। हाई-स्पीड डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 64 Kbps की स्पीड दी जाएगी। इसके अलावा जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 500 मिनट उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, 50 SMS और जियो ऐप्स की सुविधा भी दी जा रही है।

2. 125 रुपये के प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैधता दी जा रही है। इस प्लान में 14 जीबी हाई-स्पीड डाटा उपलब्ध जा रहा है। यूजर्स को प्रतिदिन 0.5 जीबी डाटा दिया जाएगा। हाई-स्पीड डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 64 Kbps की स्पीड दी जाएगी। इसके अलावा जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 500 मिनट उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, 300 SMS और जियो ऐप्स की सुविधा भी दी जा रही है।

3. 155 रुपये के प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैधता दी जा रही है। इस प्लान में 28 जीबी हाई-स्पीड डाटा उपलब्ध जा रहा है। यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाएगा। हाई-स्पीड डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 64 Kbps की स्पीड दी जाएगी। इसके अलावा जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 500 मिनट उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, 100 SMS प्रतिदिन और जियो ऐप्स की सुविधा भी दी जा रही है।

4. 185 रुपये के प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैधता दी जा रही है। इस प्लान में 56 जीबी हाई-स्पीड डाटा उपलब्ध जा रहा है। यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डाटा दिया जाएगा। हाई-स्पीड डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 64 Kbps की स्पीड दी जाएगी। इसके अलावा जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और नॉन-जियो नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 500 मिनट उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, 100 SMS प्रतिदिन और जियो ऐप्स की सुविधा भी दी जा रही है।

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस