Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber Launching Today: 4K STB, ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन, 4K टीवी के बारे सबकुछ

Reliance Jio Fiber आज कमर्शियली रोलआउट किया जाएगा जिसमें यूजर्स को Rs 700 से लेकर Rs 10000 के प्लान्स ऑफर किए जा सकते हैं...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 01:03 PM (IST)
Reliance Jio Fiber Launching Today: 4K STB, ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन, 4K टीवी के बारे सबकुछ
Reliance Jio Fiber Launching Today: 4K STB, ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन, 4K टीवी के बारे सबकुछ

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber आज देश भर में शाम 4 बजे आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। जिसमें कंपनी Jio Fiber के प्लान्स की कीमत की भी घोषणा करेगी जो कि Rs 700 प्रति महीने से शुरू होकर Rs 10,000 प्रति महीने के बीच हो सकती है। इन प्लान्स में अंतर्गत यूजर्स 100 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस तक की स्पीड का लाभ उठा सकेंगे। इतना ही नहीं Reliance Jio Fiber में यूजर्स को Welcome Offer के साथ Free Set Top Box, Smart HD TV, ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन जैसे ऑफर्स भी मुहैया कराएंगे जाएंगे।

loksabha election banner

Reliance Jio Fiber के तहत यूजर्स को हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं इस सर्विस में स्मार्ट होम सॉल्यूशन भी उपलब्ध होगा। कंपनी ने Jio Fiber से जुड़ी कुछ घोषणाएं पहले ही कर दी हैं। अब कंपनी 5 सितंबर को इसके अंतर्गत मिलेन वाली अन्य सर्विसेज, प्लान्स और कीमत से जुड़ी सभी घोषणाएं करेगी। आइए जानते हैं Jio Fiber में यूजर्स को 4K STB, ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन, 4K टीवी के साथ और कौन सी सर्विसेज मिलेंगी।

ये भी पढ़ें: Reliance Jio Fiber Commercial Roll Out: कनेक्शन लेने से पहले जान लें ये बातें

लैंडलाइन कनेक्शन

Jio Fiber में यूजर्स को फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी दिया जाएगा। इस लैंडलाइन कनेक्शन की मदद से यूजर्स भारत में सभी मोबाइल और लैंडलाइन कनेक्शंस पर फ्री कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे। बता दें कि फिलहाल, Jio Fiber की यह सर्विस कुछ ही शहरों में टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है। जिन यूजर्स के पास पहले से कनेक्शन है, वो लैंडलाइन कनेक्शन के लिए MyJio ऐप से अप्लाई कर सकते हैं।

Jio4K Set-Top Box

Jio Fiber प्लान के अंतर्गत यूजर्स को Jio 4K Set-Top Box Welcome ऑफर के तौर पर फ्री उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें केवल DTH चैनल्स की ही सुविधा नहीं मिलेगी, बल्कि उपभोक्ता सेट-अप बॉक्स पर OTT ऐप्स जैसे कि JioSaavn और JioTV का भी लाभ उठाने का मौका मिलेगा। 4K STB के माध्यम से आप Voice calling और Video conferencing जैसी सर्विसे का भी आनंद ले सकेंगे।

International Landline Roaming Pack

Reliance Jio अपने यूजर्स को लैंडलाइन कनेक्शन पर अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक की भी सुविधा प्रदान करेगा। यह सर्विस यूएस और कनाडा के लिए होगी और इसके लिए मासिक Rs 500 चार्ज देना होगा। 

JioFixed Voice

Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ JioFixedVoice सर्विस भी लॉन्च होगी, जो कि Reliance Jio के माध्यम से लैंडलाइन पर उपयोग की जाने वाली सर्विस है। लॉन्च से पहले ही कुछ रिलायंस यूजर्स को JioFixedVoice का नोटिफिकेशन भी प्राप्त हो चुका है। इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स ही अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाकर एक्टिवेट करवा पाएंगे। JioFixedVoice का इनविटेशन कुछ MyJio ऐप यूजर्स को दिखना शुरू हो गया है। 

JioCall

JioCall फीचर की सुविधा यूजर्स को Jio Set-Top Box और Jio Fiber connection के साथ मिल सकती है। इसे अलावा 5 सितंबर को कपंनी अपने यूजर्स के लिए और भी कई सर्विस की घोषणा कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.