नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi 8 को पिछले हफ्ते भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था, जो कि Redmi 7 का अपग्रेड वर्जन है। बजट रेंज सेगमेंट में लॉन्च किया गया Redmi 8 आज ई-कॉमर्स साइट Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन में दी गई 5,000एमएएच की बैटरी इसकी मुख्य खासियत है। Redmi 8 को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें बेस वेरिएंट की कीमत Rs 7,999 है। फोन को Onyx Black, Ruby Red और Sapphire Blue कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

Redmi 8 की कीमत और ऑफर्स

Redmi 8 के 3GB + 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 7,999 है जबकि 4GB + 64GB वेरिएंट वाले मॉडल को Rs 8,999 में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को आज दोपहर 12 बजे से Flipkart, Mi.com और Mi Home स्टोर्स पर सेल के लिए आएगा। जहां फोन की खरीदारी के लिए SBI कार्ड का उपयोग करने पर यूजर्स 10 प्रतिशत इंस्टेंट कैशबैक का लाभी उठा सकते हैं। इसके अलावा फोन पर नो कोस्ट ईएमआई ऑप्शन और एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। 

Redmi 8 के फीचर्स

Redmi 8 में 6.2 इंच का एचडी+ Dot Notch डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1520 पिक्सल है। फोन को octa-core Qualcomm Snapdragon 439 चिपसेट पर पेश किया गया है और ये Android Pie आधारित MIUI 10 पर आधारित है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें f/1.8 लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 18 W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें चार्जिंग के लिए Type-C स्लॉट और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस