Move to Jagran APP

Redmi 7A आज भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत से लेकर संभावित फीचर्स

Xiaomi आज भारत में अपना स्मार्टफोन Redmi 7A लॉन्च करने वाली है। यह स्मार्टफोन Redmi 6A का सक्सेसर होगा।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 02:28 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 12:49 PM (IST)
Redmi 7A आज भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत से लेकर संभावित फीचर्स
Redmi 7A आज भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत से लेकर संभावित फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi आज भारत में अपना स्मार्टफोन Redmi 7A लॉन्च करने वाली है। यह स्मार्टफोन Redmi 6A का सक्सेसर होगा। ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने इस डिवाइस की सेल के लिए पार्टनरशिप की है। फोन Mi.com और Mi Home stores पर भी उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था। Redmi 7A में 5.45 इंच का LCD डिस्प्ले आता है। फोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट वर्जन के साथ MIUI 10 पर काम करता है।

loksabha election banner

Redmi 7A को Flipkart की माइक्रोसाइट पर "Smart Desh Ka Smartphone" कहा जा रहा है। इसी के साथ कहा जा रहा की इसमें "फास्ट प्रोसेसर", "फेसबुक-रेडी कैमरा", और "लॉन्ग लास्टिंग बैटरी" मौजूद होगी। ट्विटर पर स्मार्टफोन के टीजर में Xiaomi India के चीफ मनु कुमार जैन ने कहा था की- भारत में इस फोन के वैरिएंट में बड़ा अपग्रेड किया जाएगा।

Redmi 7A के 16GB स्टोरेज वैरिएंट की चीन में 549 Yuan (लगभग ₹5,500) कीमत है। इसके 32GB स्टोरेज विकल्प की कीमत 599 Yuan (करीब ₹6,000) है। Redmi 7A के चीनी वैरिएंट में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 SoC के साथ 2GB रैम दी गई है। फोन के रियर में 13MP सेंसर के सतह LED फ्लैश दिया गया है। इसके फ्रंट में 5MP फ्रंट शूटर के साथ AI फेस अनलॉक सपोर्ट दिया गया है। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है।

Redmi 7 को यूजर्स के बजट के मुताबिक बनाया गया है। कीमत कम होने से इसके फीचर्स पर कोई असर नहीं पड़ा है। फीचर्स के मुताबिक भी यह फोन काफी दमदार है। इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Redmi 7A को पिछले महीने चीन में Redmi K20 फोन्स के साथ लॉन्च किया गया था। स्पेक्स की बात करें, तो Redmi 7A बेहतर प्रोसेसर और बैटरी के साथ Redmi 6A का अपग्रेडेड वर्जन ही है। हालांकि, Rs 7000 की रेंज में Realme C2 के पास बेहतर डिस्प्ले और डिजाइन का प्लस पॉइंट है। इस फोन की तुलना में Redmi 7A थोड़ा ऑउटडेटेड लगता है। यही कारण हो सकता है की कंपनी Redmi 7 को बेहतर फीचर्स के साथ अपग्रेड करने के बारे में सोच रही है।

Xiaomi के वाइस प्रेजिडेंट मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर घोषणा की है की Redmi 7A जल्द ही भारत में एक बड़े अपग्रेड के साथ लॉन्च किया जाएगा। मनु कुमार जैन ने इस अपग्रेड के बारे में जानकारी देते हुए बताया है की Redmi 7A का यह फीचर Redmi 7 और पिछले साल के Mi A2 से लिया जाएगा। साथ में यह भी बताया की यह एक ऐसा फीचर है, जो भारत में Rs 20000 के स्मार्टफोन सेगमेंट में किसी फोन में नहीं है।

Redmi 6 सीरीज को भी Amazon से खरीदा जा सकता है। ये फोन्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हुए हैं।Redmi 6 Pro को खरीदने के लिए क्लिक करें यहांRedmi 6 को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां


इस हिंट के आधार पर सोचा जाए, तो यह बड़ा अपग्रेड Redmi 7A में ड्यूल-कैमरा लाने का हो सकता है। Mi A2 और Redmi Note 7 दोनों में रियर पर ड्यूल-कैमरा दिया गया है। हो सकता है, इसमें 13MP प्राइमरी कैमरा और 5MP सेकेंडरी डेप्थ कैमरा दिया जाए। ड्यूल कैमरा आने से Redmi 7A कहीं-ना-कहीं Realme C2 से प्रतिस्पर्धा कर पाएगा। ऐसा भी हो सकता है की Xiaomi डिस्प्ले को अपग्रेड करे।

यह भी पढ़ें:

Vivo iQOO Neo बड़ी बैटरी और 845 चिपसेट के साथ लॉन्च, जानें कीमत और अन्य फीचर्स

Galaxy M20 की कीमत में हुई भारी कटौती, ऑफर लिमिटेड समय के लिए उपलब्ध

Xiaomi Mi CC9 और Mi CC9e 32 MP सेल्फी कैमरा और 4030mAh बैटरी के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.