नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपना एक और स्मार्टफोन Redmi 7 लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन को 18 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। Xiaomi के Redmi सीरीज के स्मार्टफोन्स की कीमत कम होने की वजह से यूजर्स के बीच में काफी लोकप्रिय है। इस स्मार्टफोन को पिछले सप्ताह ही सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर स्पॉट किया गया था। अब, इस स्मार्टफोन के बारे में एक और नई जानकारी सामने आई है।

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को चीन में 18 मार्च को लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के साथ ही भारत में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस बात की जानकारी कंपनी के सीईओ Lei Jun के सोशल मीडिया पोस्ट से मिली है। इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में Lei Jun ने जनवरी में दी थी। इस फोन को चीन में 700 या 800 युआन की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

चीन और वियतनाम के कुछ यू-ट्यूबर्स ने Xiaomi Redmi 7 से जुड़े कुछ फीचर्स के वीडियो अपलोड किए हैं। Xiaomi ने सोशल मीडिया साइट Weibo पर इस स्मार्टफोन को टीज किया है। इस स्मार्टफोन को 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में एचडी प्लस डिस्प्ले भी दिया जा सकता है। इस ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक फोन में 15 दिनों का स्टैंडबाई मोड बैटरी बैकअप मिलेगा।

Xiaomi के CEO Lei Jun ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo के जरिए इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स के बारे में भी हिंट दिया है। TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, Redmi 7 में 6.26 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन को सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर मॉडल नंबर M1810F6LE के नाम से स्पॉट किया गया है। इसके अलावा फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी भी दी जा सकती है। फोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी के साथ आ सकता है।

इसके अलावा फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसका बेस वेरिएंट 2GB में आ सकता है। इसके अलावा फोन 3GB या 4GB वेरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके पिछले वेरिएंट की बात करें तो Redmi 6 में 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन 3,000 एमएएच बैटरी और 3GB रैम एवं 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन के बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसका प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है जबकि सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। Redmi Note 5 Pro के एक्सेसरीज खरीदें यहां

यह भी पढ़ें:

TikTok से PUBG तक भारतीय यूजर्स करते हैं इन 44 चीनी ऐप्स का सबसे ज्यादा इस्तेमाल

Spotify भारत में Apple Music, JioSaavn और Gaana को देगी कड़ी टक्कर, पढ़ें सब्सक्रिप्शन डिटेल्स

Google ने Play Store से हटाए 28 फर्जी ऐप्स, अपने स्मार्टफोन से इन्हें हटाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप